रोज़ सुबह उठकर ऐसा लगता है कि न जाने आज किस चीज़ के दाम बढ़ जाएंगे। मोदी सरकार शायद भूल गयी है कि इस देश में ग़रीब और मध्यम वर्गी जनता भी रहती है जो बढ़ती महंगाई से बेहद परेशान हो चुकी है। देशभर में Petrol -Diesel के दाम अपने उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं और अब भी लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं महंगे Petrol -Diesel  को लेकर कांग्रेस भी BJP सरकार पर हमलावर है।

बढ़ती महंगाई को देखते हुए सोमवार को अपने ताजा ट्वीट में कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi ने कहा है कि अब हवाई चप्पल वालों का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया है। एक दिन पहले कांग्रेस नेता Rahul Gandhi  ने Petrol -Diesel की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि यह ‘सभी के लिए विनाश’ और ‘बढ़ती कीमतों’ का विकास है। Rahul Gandhi  ने ट्विटर पर एक मीडिया रिपोर्ट को टैग किया, जिसमें दावा किया गया है कि अगर सरकार ने करों में बढ़ोतरी नहीं की होती तो Petrol 66 रुपये प्रति लीटर होता और डीजल 55 रुपये प्रति लीटर होता। Rahul Gandhi  ने आरोप लगाया कि सरकार ‘कर उगाही’ में लिप्त है। गांधी ने ‘टैक्स एक्सटॉर्शन’ हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए हिंदी में ट्वीट किया, ‘सबका विनाश, महंगाई का विकास।’

केंद्र पर निशाना साधते हुए Priyanka Gandhi ने कहा, “वादा किया था कि हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज से सफर करेंगे। लेकिन BJP सरकार ने Petrol -Diesel  के दाम इतने बढ़ा दिए कि अब हवाई चप्पल वालों और मध्यम वर्ग का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया है।”

रविवार(17 अक्टूबर) को Petrol -Diesel  की कीमतों में एक बार फिर 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। लगातार चौथे दिन 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी ने देश भर में Petrol -Diesel  की दरों को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा दिया।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है