मीठे के शौकीन इस ‘मिठाई’ को खाने के लिए चुकाते हैं हजारों रुपए

हमारे देश में हर तबके के लोग रहते हैं कुछ को खाने को रोटी भी नसीब नही और कुछ लोग सिर्फ मीठा खाने के लिए हज़ारों रुपए खर्च कर देते हैं। आज कल देश में एक मिठाई बहुत फेमस हो रही है। अपने टेस्ट के साथ साथ ये अपने दाम के लिए भी मशहूर हो रही है। इस मिठाई की क़ीमत 9,000 रुपये प्रति किलो है। अपने दाम की वजह से ये मिठाई देश में बिकने वाली सबसे महंगी मिठाई बन चुकी है।

बच्चे करें ‘बर्फी’ खाने की ज़िद तो अब न हों परेशान,…

देश की सबसे महंगी मिठाई की दुकान गुजरात के सूरत शहर में है। यहां बिक रही इस मिठाई की चर्चा पूरे देश में है। इस मिठाई की खासियत का अंदाजा इसकी कीमत से ही लगाया जा सकता है। बता दें कि सूरत शहर में 24 कैरेट मिठाई मैजिक नाम की एक दुकान है। जहां एक मिठाई 9,000 रुपये प्रति किलो के भाव में बिक रही है।

जानें, ऐसा क्या खास है इस मिठाई में जो लोग खर्च कर देते हैं 9,000 रुपये

  • इस मिठाई का नाम 24 कैरेट गोल्ड स्वीट्स है। जिसकी क़ीमत 9000 रूपये प्रति किलो है।
  • इस स्पेशल मिठाई को ड्राई फ्रूट और गुलकंद से तैयार किया जाता है।
  • सोने का सेवन सेहत के लिए लाभदायक होता है इसलिए चांदी की जगह इस पर सोने के वर्क का इस्तेमाल किया जाता है।
  • इस मिठाई में यूज होने वाली कुछ सामग्री स्पेन से इम्पोर्ट की जाती है।
  • इसमें यूज होने वाली हर चीज प्योर होती है।

ऐसा नहीं है 24 कैरेट्स मिठाई मैजिक शॉप में केवल यही मिठाई बिकती है, इसके अलावा अन्य दूसरी मिठाइयां भी हैं। जिनका भाव दूसरे दुकानों जैसा ही है, लेकिन इस दुकान को चलाने वाले कहते हैं कि इस 24 कैरेट गोल्ड स्वीट्स की बात ही कुछ और है। इस पारंपरिक मिठाई को नये रूप और चॉकलेट, स्ट्रॉबेरी, मैंगो सहित 17 अलग-अलग फ्लेवर में बनाए जाने की तैयारी चल रही है।

अब नही जाना पड़ेगा बाहर, इस तरह घर पर ही बनाएं…

दुकान के मालिक रोहन मिठाईवाला ने बताया कि इस दुकान को हमने 1932 में सिर्फ चार आइटम के साथ शुरू किया था। लेकिन आज यहां 135 तरह की मिठाई बेची जाती है। लोग दूर-दूर से इस मिठाई को खरीदने आ रहे हैं। लोगों को जैसे ही यह पता चल रहा है कि सोना का सेवन सेहत के लिए लाभदायक होता है, वे इस मिठाई को खरीदने में अपनी रूचि दिखा रहे हैं।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है