Ukraine Russia War: जानें, Ukraine ने क्यों बदले अपनी सड़कों के चिह्न

0
188

तबाही के मंज़र के बीच भी Ukraine जंग करने में पीछे नहीं है। हर हाल में Ukraine रूस से मात खाने को तैयार नहीं है। जब रूस ने Ukraine पर युद्ध की घोषणा की और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 24 फरवरी को Ukraine पर हमला करने के लिए सेना भेजी, तो यूक्रेनी सांसद वलोडिमिर एरीव ने कहा था कि उनका देश अपनी रक्षा के लिए सब कुछ करेगा। यूक्रेनी सांसद की इस बात पर वहां की सेना काफी हद तक खरी उतरी है। पश्चिमी देशों की रिपोर्ट की मानें तो रूस का हमला धीमा पड़ा है क्योंकि यूक्रेनी सेना ने ज़ज़्बे के साथ कड़ी टक्कर दी है।

यूक्रेनी सांसद वलोडिमिर एरीव ने रूसी सेना को संबोधित करते हुए कहा था, “वेलकम टू हेल।” यानी नरक में आपका स्वागत है। अब, Ukraine रूसी सैनिकों के लिए ‘नरक की राह’ को यथासंभव कठिन बनाने के लिए सब कुछ कर रहा है। Ukraine ने रूसी सैनिकों के हमले को धीमा करने के लिए एक अनोखा तरीका निकाला है। Ukraine पर रूसी हमले में देरी कराने और रूसी जमीनी युनिट का मज़ाक उड़ाने के लिए यूक्रेनियन ने अपनी सड़कों के चिह्न बदल दिए हैं। उन्होंने रूसी सैनिकों का मजाक उड़ाते हुए अपनी सड़कों के साइन बोर्ड पर लिखा है ‘भाड़ में जाओ।’

ट्विटर हैंडल @ww3daily द्वारा शेयर की गई एक अन्य तस्वीर में, डिजिटल साइन में भी “भाड़ में जाओ” लिखा हुआ दिख रहा है। पोस्ट में लिखा, “यूक्रेनी सैनिक रूसी आक्रमणकारियों को भ्रमित करने के लिए सड़क के संकेतों और दिशा चिह्नों को हटा रहे हैं। उनके डिजिटल साइन में भी भाड़ में जाओ लिखा हुआ दिख रहा है।”

Ukraine की सरकार के स्वामित्व वाली एक फर्म उक्रावतोडोर ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि देश के सड़क चिह्न को हटाना “नंबर 1 प्राथमिकता” थी। उन्होंने कहा, “दुश्मन का ऐसा संबंध है कि वे इस एरिया को अच्छे से नहीं जानते हैं। तो आइए उन्हें सीधे नरक में जाने में मदद करें।” कंपनी के फेसबुक पोस्ट में एक मानक रोड साइन की एक एडिटेड तस्वीर शामिल थी। फोटो पर अलग-अलग दिशाओं में “भाड़ में जाओ”, “फिर भाड़ में जाओ” और “फिर वापस भाड़ में जाओ रूस” लिखा था।

यह भी पढ़ें – जो हिंदू नागरिक BJP प्रत्‍याशी को नहीं देगा वोट, उसका करवाया जाएगा DNA टेस्ट

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है