Bollywood में हर खास इंसान की बायोपिक बनाने का जैसे चलन सा चल गया है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान MS Dhoni और सचिन तेंदुलकर की लाइफ पर बनी फिल्में सुपर हिट हो चुकी हैं। आने वाले दिनों में कई और क्रिकेटरों पर बनी बायोपिक को रिलीज करने की तैयारियां चल रही हैं, जिसमें कपिल देव, मिताली राज का नाम शामिल है। इसी कड़ी में टीम इंडिया के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक Sourav Ganguly के जीवन पर बनने वाली बायोपिक को हरी झंडी दिखा दी गई हैं।

कुछ सालों में खेलों और खिलाड़ियों पर बायोपिक बनाने का बॉलीवुड में चलन तेज हुआ है। एमएस धोनी, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, मिल्‍खा सिंह, मेरीकॉम और संदीप सिंह पर बायोपिक बन चुकी हैं। हाल ही में सायना नेहवाल, 1983 का वर्ल्‍ड कप जीतने वाली भारतीय टीम पर भी बायोपिक बनी। ऐसे में Sourav Ganguly  के करियर पर बनी फिल्‍म भी दर्शकों को लुभा सकती है।

ख़बरों के मुताबिक क्रिकेटर Sourav Ganguly  ने खुद के जीवन पर बनने वाली बायोपिक के लिए हरी झंडी दिखा दी है। यह फिल्म Viacom के बैनर के तले बनेगी। हालांकि, इसमें Sourav Ganguly  का रोल कौन निभाएगा इसकी जानाकारी अभी तक आधिकारिक रूप से नहीं दी गई है। लेकिन खबरों की माने तो इसमें रणबीर कपूर Sourav Ganguly  का रोल निभाते हुए दिखाई दे सकते हैं। इससे पहले एक इंटरव्यू में दादा ने कहा था कि ऋतिक रोशन  उनके फेवरेट एक्टर हैं, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उनका किरदार ऋतिक निभा सकते हैं।

Sourav Ganguly  ने कहा, “हां, मैंने बायोपिक के लिए हामी भर दी है। यह हिंदी में बनेगी, लेकिन अभी निर्देशक का नाम बताना संभव नहीं है। सब कुछ व्यवस्थित करने में अभी कुछ दिन और लगेंगे।” हालांकि, सूत्रों ने बताया कि स्क्रिप्ट लिखी जा रही है। प्रोडक्शन हाउस की Sourav Ganguly  के साथ कई मीटिंग हो चुकी हैं। उनकी बायोपिक बनेगी, ये तो फाइनल हो गया है, लेकिन Sourav की भूमिका कौन निभाएगा? इसपर बात चल रही है। सूत्रों के मुताबिक अभिनेता का नाम लगभग फाइनल है। Sourav Ganguly  की भूमिका में रणबीर कपूर ‘हॉट चॉइस’ हैं। दादा ने खुद रणबीर का नाम लिया है। हालांकि, लिस्ट में दो और कलाकार भी हैं।’

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है