होली में बढ़ती डिमांड को देखते हुए सभी Trains को मिल सकती है हरी झंडी

Train से सफर करने वाले यात्री Corona काल से अब तक परेशानी झेल रहे थे लेकिन अब रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। 1 अप्रैल से सभी ट्रेनें पटरी पर दौड़ने लगेंगी। ख़बरों के मुताबिक Indian Railway 1 अप्रैल 2021 से सभी ट्रेनों को परिचालन शुरू कर सकता है। इसके लिए रेलवे ने तैयारी भी पूरी कर ली है।

Corona की वजह से Indian Railway ने Trains का संचालन रोक दिया था, अब धीरे धीरे ट्रेनों को फिर से पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। अभी केवल Covid special trains ही चल रही हैं। माना जा रहा है कि मार्च में होली जैसा बड़ा त्योहार पड़ेगा। ऐसे में यात्र‍ियों की संख्‍या बढ़ेगी और ट्रेनों की डिमांड भी।

29 मार्च को होली का त्यौहार पड़ रहा है, जिसमें ट्रेनों की भारी डिमांड होती है। इसलिए यात्रियों को Trains के लिए मारामारी न करनी पड़े। रेलवे 1 अप्रैल से सभी Trains को पटरी पर उतार सकता है। इसमें जनरल, शताब्दी और राजधानी सभी तरह की Trains चलाई जाएंगी। सूत्रों का ये भी कहना है कि Corona की स्थिति को नियंत्रण में देखते हुए Railway सभी Trains को चलाने की इजाजत दे सकता है।

अभी जो ट्रेनें चल रही हैं वो Covid Special Trains हैं, जिनका किराया भी ज्यादा है। अगर सबकुछ सही रहा और तैयारियां हो गईं तो एक्‍सप्रेस, मेमू, डेमू और अन्‍य लोकल पैसेंजर ट्रेनों का परि‍चालन जल्‍द ही शुरू किया जा सकता है। लोग त्योहार में अपने घर Trains में जा सकेंगे और किराया भी कम देना पड़ेगा।

Corona महामारी को देखते हुए रेलवे 65 परसेंट पैसेंजर ट्रेनों को ही चला रहा है। इसमें मेल और एक्सप्रेस दोनों तरह की ट्रेनें शामिल हैं। रेलवे के इस कदम से लगभग सभी सब-अर्बन या मेट्रो ट्रेनें भी पटरी पर लौट आईं हैं। मुंबई में शुक्रवार यानी 29 जनवरी से 95 परसेंट Local Trains की सेवाएं बहाल हो गई हैं। हालांकि Trains की संख्या तो बढ़ रही है लेकिन आम लोगों को इसमें सफर के लिए थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: Mahindra Scorpio ने सबसे सस्ता मॉडल किया लॉन्च

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है