इन दिनों हर तरफ बस Afghanistan का ही नाम सुनाई दे रहा है। दरअसल तालिबान के कब्जे के बाद से Afghanistan में हाहाकार मचा हुआ है। लोग अपना सबकुछ छोड़कर भागने को तैयार है। Afghanistan के हालात पर Bolywood सेलेब्स भी दुखी दिखाई दे रहे हैं। कई सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं दी हैं लेकिन क्या आपको पता है Bollywood के भाईजान Salman Khan का इस देश से एक खास कनेक्शन हैं।

Salman Khan बॉलीवुड के सुपर स्टार हैं। देश विदेश में उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोविंग हैं। फैंस उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। बॉलीवुड में उनके नाम का सिक्का चलता है। Salman Khan का Afghanistan से भी खास कनेक्शन है। दरअसल Salman Khan मूल रूप से अफगानी हैं। बता दें कि उनके परदादा ने वहां से भागकर भोपाल में बस गए थे। इंदौर के राजा होलकर ने उनके पूर्वजों को शरण दी थी। उनके दादा इंदौर के पूर्व डिप्टी कमिश्नर भी रहे हैं।

Salman Khan के पिता सलीम खान इंडस्ट्री के जाने-माने राइटर हैं। Salman Khan के पूर्वज अलाकोजाई पश्तून थे। इन्हें अलाकोजाई युसुफजई समाज से जुड़ा हुआ माना जाता है। सलीम खान ने सुशीला चरक यानी सलमा खान से शादी की जो असल में डोगरा राजपूत हैं। इस तरह से Salman Khan की परवरिश हिन्दू और मुस्लिम दोनों रिति रिवाजों से हुई हैं। Salman Khan के अंदर वो भारतीयता दिखाई भी देती है।