जानें, किस तरह Sonam Kapoor छिपाती हैं अपने आंखों के काले घेरे

0
155

आज कल हर लड़की की यही समस्या है कि वो अपने लुक को लेकर काफी परेशान रहती है। Bollywood एक्ट्रेस Sonam Kapoor को आंखों के नीचे काले घेरे की समस्या जेनेटिकली है। यह बात खुद उन्होंने एक विडियो चिट-चैट के दौरान बताई थी। साथ ही Sonam Kapoor ने यह भी बताया कि सुंदरता पर भारी पड़ने वाली इस समस्या को ये कितनी आसानी से छिपा देती हैं। ताकि इनका लुक हर समय और हर इवेंट में पर्फेक्ट नजर आए।

जानें, Sonam Kapoor डार्क सर्कल को अधिक डार्क होने से रोकने के लिए क्या करती हैं और इन्हें छिपाने के लिए कौन-सा तरीका अपनाती हैं। ताकि आपको जब भी यह समस्या हो, आप तुरंत इससे निजात पा लें।

कोई आम लड़की हो या फिर सेलेब्रिटी। अपने लुक्स को लेकर हर किसी को कोई ना कोई शिकायत जरूर रहती है। अब जैसे Sonam Kapoor की बात करें तो इन्हें डार्क सर्कल की समस्या है, कुछ गर्ल्स को ऐक्ने की समस्या होती है तो कुछ लड़कियां ड्राई स्किन से परेशान रहती हैं। लेकिन Sonam Kapoor ने अपनी समस्या का एक ट्रिकी सलूशन निकाल रखा है।

ये अपनी डेली लाइफ में उन सभी बातों का ध्यान रखती हैं, जो इनकी आंखों ब्राइट और आकर्षक बनाए रखने में मदद करें। जैसे, डायट, फिजिकल ऐक्टिविटीज और स्ट्रेस फ्री लाइफ। इसके बाद जब डार्क सर्कल्स को छिपाने की बात आती है तो ये कंसीलर और फाउंडेशन की मदद से इन्हें हाइड कर लेती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor)

स्किन को सुंदर, बेदाग और हेल्दी रखने में विटमिन-सी बहुत अधिक लाभकारी होता है। आप विटमिन-सी युक्त क्रीम, लोशन या मॉइश्चराइजर का उपयोग कर सकती हैं। Sonam Kapoor भी अपनी स्किन पर विटमिन-सी का उपयोग करती हैं। सनब्लॉक क्रीम लगाती हैं और ढेर सारा पानी पीती हैं। ये तीनों ही तरीके स्किन को हेल्दी-ग्लोइंग और जवां बनाए रखने के लिए जरूरी हैं। आप भी इन्हें अपनी डेली लाइफ का हिस्सा बना सकती हैं।

Sonam Kapoor फाउंडेशन और कंसीलर के दो अलग शेड्स को मिलाकर अपनी स्किन के लिए पर्फेक्ट शेड तैयार करती हैं। कई ब्यूटीशियन और सेलेब्स की तरह सोनम भी मानती हैं कि इंडियन स्किन के हिसाब से फाउंडेशन और कंसीलर में सही शेड मिलना मुश्किल होता है।

इसलिए ये दो अलग शेड मिलाकर अपनी स्किन के अनुसार सही शेड बनाती हैं और फिर त्वचा पर लगाकर अच्छी तरह ब्लैंड करती हैं। पर्फेक्ट ब्लैंडिंग भी आपकी स्किन को फ्लॉलेस दिखाने में मदद करती है।

Sonam Kapoor अपनी स्किन को लाइट और फ्रेश बनाए रखने के लिए किसी भी कॉस्मेटिक पर निर्भर होने की जगह नैचरल तरीके अपनाना पसंद करती हैं। ये कहती हैं कि अपनी स्किन को स्ट्रेस फ्री रखने के लिए में दो काम करती हैं, पहला स्ट्रेस फ्री रहना और दूसरा खुली हवा और ताजी हवा में अधिक से अधिक समय बिताना।

यह भी पढ़ें – लेने जा रहे हैं Ration तो जान लें ये बात, Yogi सरकार ने बदला Free Ration का नियम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है