किच्चा सुदीप का Hindi अब हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है, कहे जाने पर Bollywood सितारे हुए ख़फा

0
319

हमारे देश में हिंदी (Hindi) भाषा की क्या वैल्यू है ये बच्चा बच्चा जानता है। Ajay Devgn और किच्चा सुदीप के बीच हाल ही में हुई Hindi को लेकर वॉर के बीच अब Sonu Sood का भी इस मामले पर रिएक्शन आ गया है। दरअसल, हाल ही में किच्चा सुदीप ने एक इवेंट के दौरान कहा कि Hindi अब हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है। किच्चा के इस स्टेटमेंट पर Ajay Devgn ने रिएक्ट करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने किच्चा पर गुस्सा जाहिर करते हुए कह दिया कि अगर आपको लगता है कि Hindi राष्ट्रभाषा नहीं है तो आप अपनी फिल्मों को Hindi में डब क्यों करते हो। इसके बाद दोनों के बीच ट्वीट वॉर चल रही है। ये वॉर अब आगे बढ़ती नज़र आ रही है।

Sonu Sood ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि Hindi को सिर्फ राष्ट्रभाषा कहा जा सकता है। भारत की एक ही भाषा है और वो है एंटरटेनमेंट। इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप किस इंडस्ट्री से हो। अगर आप लोगों को एंटरटेन करोगे, वो आपको प्यार करेंगे, आपकी रिस्पेक्ट करेंगे और फिर आपको एक्सेप्ट करेंगे।’

Sonu Sood ने कहा कि साउथ फिल्मों की सफलता के बाद अब Hindi फिल्मों को बनाने का तरीका बदल जाएगा। एक्टर ने कहा कि फिल्ममेकर्स को अब दर्शकों की संवेदनशीलता को समझना होगा। उनकी रिस्पेक्ट करनी होगी। वो दिन गए जब लोग कहते थे कि अपना दिमाग पीछे छोड़ दो। अब वे लोग अपना दिमाग नहीं छोड़ेंगे और किसी भी फिल्म के लिए हजार रुपये खर्च नहीं करेंगे। सिर्फ अच्छे सिनेमा को एक्सेप्ट किया जाएगा।

जानें, पूरा मामला

किच्चा ने एक इवेंट में केजीएफ चैप्टर 2 की सक्सेस के बारे में बात करते हुए कहा था, Hindi अब राष्ट्रीय भाषा नहीं रही। बॉलीवुड आज भी पैन इंडिया फिल्म बना रहा है। वो लोग तमिल और तेलुगु में फिल्में डब कर सक्सेस के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं। आज हम जो फिल्में बना रहे हैं, वो हर जगह देखी और सराही जा रही है।” इसके बाद Ajay Devgn ने ट्वीट किया था, ‘सुदीप किच्चा मेरे भाई आपके अनुसार अगर Hindi हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को Hindi में डब करके क्यूं रिलीज करते हैं? Hindi हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन।

फिर सुदीप ने ट्वीट किया था, ‘हेलो Ajay Devgn सर मैंने जिस सेंस में वो बात कही थी शायद आप तक अलग तरह से पहुंची है। जब आपसे पर्सनली मिलूंगा तब बताऊंगा कि वो स्टेटमेंट क्यों दिया था। यह किसी को हर्ट करने, उकसाने या कोई बहस शुरू करने के लिए नहीं था। मैं ऐसा क्यों करूंगा सर? मैं चाहता हूं कि यह टॉपिक यहीं खत्म हो जाए क्योंकि वह लाइन मैंने एकदम किसी और सेंस में कही थी। आपको हमेशा बहुत प्यार और शुभकामनाएं, उम्मीद है हम जल्द मिलेंगे। इसके बाद किच्चा ने एक और ट्वीट किया था, Ajay Devgn सर आपने जो अभी हिंदी में लिखा मैं वो समझ गया क्योंकि हम सभी ने Hindi की रिस्पेक्ट की है, प्यार दिया और इसे सीखा है। बुरा मत मानिएगा सर लेकिन सोच रहा हूं कि क्या होता अगर मैं आपको कन्नड़ में जवाब देता तो। क्या हम भी भारत के नहीं है सर?

यह भी पढ़ें – आस्था व्यक्तिगत विषय है,सरकार का इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं है : CM Yogi

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है