हर युवा बोलेगा English,मुफ्त में Spoken English कोर्स कराएगी Kejriwal सरकार

0
331

आज भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो क़ाबिल होते हुए भी English नहीं बोल पाते हैं ऐसे युवाओं के लिए अब Delhi के CM Arvind Kejriwal ने कुछ प्लान बनाया है। Delhi के CM Arvind Kejriwal ने युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। Kejriwal सरकार Communication Skills में कमज़ोर युवाओं को English Speaking Course कराएगी। दिल्ली की Skill and Entrepreneurship University इस कोर्स को कराएगी।

CM Kejriwal ने कहा, ‘हम उन युवाओं के लिए ‘स्पोकन इंग्लिश’ प्रोग्राम की घोषणा कर रहे हैं, जिनके पास कम्युनिकेशन स्किल की कमी है। दिल्ली Skill and Entrepreneurship University इस कोर्स को चलाएगी। यह कोर्स पर्सनालिटी डेवलपमेंट में मदद करेगा और इससे स्टूडेंट्स की नौकरी की संभावनाओं में भी सुधार करेगा।’

CM Kejriwal ने बताया कि पहले चरण में हम Delhi भर के 50 केंद्रों में एक साल में 1 लाख छात्रों को ट्रेनिंग देंगे। इसके बाद इसका विस्तार किया जाएगा। 3-4 महीने के इस कोर्स में 18 से 35 साल के युवा एडमिशन ले सकते हैं। CM Kejriwal ने बताया कि कोर्स की टाइमिंग फ्लेक्सिबल रहेंगीं और यह ट्रेनिंग पूरी तरह से फ्री होगी। हालांकि इसके लिए 950 रुपये सिक्यॉरिटी डिपॉजिट के तौर पर लिए जाएंगे, जो कोर्स खत्म होने के बाद वापस कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें – Bhabi Ji Ghar Par Hai शो के कलाकार Deepesh Bhan का निधन

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है