Kejriwal सरकार ने गरीबों को दी आर्थिक सहायता, जानें पूरी ख़बर

0
227

गर्मी की मार ऊपर से महंगाई के वार ने लोगों का जीना मुश्किल किया हुआ है। Kejriwal सरकार ने अब लोगों की परेशानी समझते हुए उन्हें मदद देने का फैसला किया। Delhi सरकार ने 23,256 निर्माण श्रमिकों को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता जारी कर दी है। कुल 11.6 करोड़ रुपये अगले एक दो दिन में सभी श्रमिकों के खाते में पहुंच जाएंगे।

बीते साल प्रदूषण के चलते निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध से प्रभावित श्रमिकों को राहत पहुंचाने के लिए Kejriwal सरकार ने सोमवार को सहायता राशि जारी की। अभी तक अलग-अलग मजदूरों को आर्थिक सहायता के लिए सरकार विभिन्न चरणों में 350 करोड़ रुपये भेज चुकी है। अफसरों के मुताबिक, भवन एवं निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड में पंजीकृत 4.92 लाख श्रमिकों को पहले ही पैसा भेजा जा चुका है। कुछ श्रमिकों के बैंक खाते में दस्तावेजों की कमी के चलते इन्हें पैसा नहीं मिला था।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार निर्माण श्रमिकों के साथ हर कदम पर खड़ी है। निर्माण श्रमिक देश के रीढ़ की हड्डी हैं। उन्होंने कहा कि Delhi में निर्माण गतिविधियों पर रोक से श्रमिकों की आजीविका प्रभावित हुई थी। उसकी भरपाई के लिए यह आर्थिक मदद दी जा रही है।

यह भी पढ़ें – फिर से एक बार, Corona का प्रहार, 3 स्कूलों के 21 छात्र और टीचर्स संक्रमित

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है