केजरीवाल सरकार का फरमान, Delhi में 26 जनवरी से 31 मार्च तक होंगे 6 Dry Day

0
175

कोई ख़ुशी का दिन हो या छुट्टी का, शराब के शौकीन लोग फुर्सत में इसका लुत्फ लेते हैं। ऐसे में रोज़ शराब खरीद कर पीने वालों के लिए बुरी खबर है Delhi सरकार ने 26 जनवरी से Delhi में मार्च के अंत तक 6 Dry Day (शुष्क दिवस) घोषित किए हैं। इन दिनों पर Delhi की 550 से अधिक शराब की दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी।

Delhi सरकार के सोमवार को जारी एक बयान के मुताबिक, गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) को बार और रेस्तरां में भी शराब की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी। होटल, क्लब और रेस्तरां को तीन राष्ट्रीय अवकाशों- गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस और गांधी जयंती पर शराब परोसने की अनुमति नहीं है। दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार, आगामी ‘शुष्क दिवस’ गणतंत्र दिवस, गुरु रविदास जयंती (5 फरवरी), स्वामी दयानंद सरस्वती जयंती (15 फरवरी), महा शिवरात्रि (18 फरवरी), होली (8 मार्च) और राम नवमी (30 मार्च) हैं।

Delhi सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि Delhi सरकार हर तीन महीने में Dry Day की सूची जारी करती है। पिछले साल एक सितंबर को आबकारी नीति 2021-22 की जगह लेने वाली मौजूदा पुरानी आबकारी व्यवस्था के तहत साल में 21 Dry Day हैं। आबकारी नीति 2021-22 के तहत ड्राई डे की संख्या घटाकर केवल 3 कर दी गई थी, जिससे धार्मिक त्योहारों पर शराब की दुकानों के खुलने को लेकर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से तीखे हमले किए गए थे।

यह भी पढ़ें – बॉलीवुड की क्वीन Kangana Ranaut की हुई ‘Twitter’ पर वापसी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है