आज़ादी के दिन Kartik Aaryan ने कही दिल की बात 

0
166

पूरा देश आज़ादी का जश्न मना रहा है ऐसे में Bollywood के सितारे भी किसी से पीछे नहीं हैं। बॉलीवुड एक्टर Kartik Aaryan के करियर का ग्राफ बहुत तेज़ी से ऊपर गया है। आज के वक्त में वह इंडस्ट्री के कुछ सबसे नामचीन और पॉपुलर सितारों में गिने जाते हैं। 76th Independence Day पर Kartik Aaryan ने इस खास दिन को लेकर उनके दृष्टिकोण और भारत माता के प्रति समर्पण के साथ-साथ इस चीज पर भी बात की, कि हमें अभी किन चीज़ों से आज़ादी मिलना बाकी है।

Kartik Aaryan ने बताया, ‘मुझे नहीं पता कि हमें इसे इन चीजों से ‘आजादी’ के तौर पर देखना चाहिए या नहीं लेकिन युवाओं के दिमाग पर जिस तरह का दबाव पैदा हो रहा है उसे हटाए जाने की जरूरत है। एक बच्चा या बच्ची जब स्कूल में होती है उस उम्र से लेकर जब तक वो ग्रेजुएट होते हैं – तब ऐसा वक्त होता है जब उन्हें हमेशा ही दबाव में रखा जाता है।’

Kartik Aaryan ने कहा, ‘उनकी पढ़ाई, उन्हें कौन सी स्ट्रीम चुननी चाहिए, कौन सा पेशा उन्हें चुनना चाहिए – कई बार ये फैसले बच्चों के द्वारा नहीं बल्कि उनके परिवार और माता-पिता द्वारा लिए जाते हैं। ये बहुत दुखद है क्योंकि युवा सोच जो नई चीजें खोजने के मामले में अपने आप में बहुत क्षमता रखती है। ये दबाव बहुत युवा उम्र से ही शुरू हो जाता है और काफी वक्त बाद तक बना रहता है।’ बता दें कि Kartik Aaryan के माता-पिता चाहते थे कि वह इंजीनियर बनें जबकि उन्हें हमेशा से ही एक्टर बनना था।

Kartik Aaryan ने कहा कि इन चीजों के बारे में बहुत कम बोला जाता है और कई बार ये इंसान की मानसिक सेहत के लिए अच्छा नहीं होता। तो मैं उम्मीद करूंगा कि जिस भी तरह से हो सके, अगर इस समस्या को खत्म करने की कोई तरकीब है और हमारे युवाओं को सही दिशा दी जा सके… अगर उनका दिल और दिमाग किसी चीज की ख्वाहिश करता है तो वो उसमें भी अपना भविष्य बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें – अब बगैर पासपोर्ट कर सकेंगे Kartarpur Sahib यात्रा!

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है