साइकिल थामकर Kapil Sibal जाएंगे राज्‍यसभा

0
371

Kapil Sibal का नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है। आज लखनऊ पहुंचकर कांग्रेस में रहे Kapil Sibal ने सपा के समर्थन से बतौर निर्दल उम्‍मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर दिया। बताया कि 16 मई को ही उन्‍होंने कांग्रेस से इस्‍तीफा दे दिया था। एक निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर ही राज्‍यसभा में जाएंगे। जब एक निर्दलीय की आवाज़ उठेगी तो लोगों को लगेगा कि ये किसी पार्टी से जुड़ी बात नहीं है।

Kapil Sibal ने कहा कि हम विपक्ष में रहकर एक गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि हम मोदी सरकार का विरोध करें। चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल बने देश में कि मोदी सरकार की की खामिया जनता तक पहुंचाई जाएं। मैं खुद इसका प्रयास करूंगा। बता दें कि हाल में Kapil Sibal ने बतौर सुप्रीम कोर्ट अधिवक्‍ता अज़ाम ख़ान की ज़मानत कराई है।

Kapil Sibal के नामांकन के बाद सपा अध्‍यक्ष Akhilesh Yadav ने कहा कि बहुत जल्‍द सभी उम्‍मीदवार अपना नामांकन कर देंगे। आज Kapil Sibal जी ने किया है। वह देश के वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता हैं। देश के जाने -माने केसों को उन्‍होंने लड़ा है। वो लोस में रहे हों, रास में रहे हों उन्‍होंने बहुत अच्‍छे ढंग से अपनी बात रखी है। पॉलिटिकल कॅरियर भी है उनके पास। हमें पूरी उम्‍मीद है कि आज जब देश के सामने बड़े-बड़े सवाल हैं जैसे महंगाई चरम पर है। बेरोजगारी सबसे ज्‍यादा है। कानून व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त है। चीन लगातार हमारी सीमाओं के अंदर आ रहा है। इन तमाम बड़े-बड़े सवालों पर Kapil Sibal जी सपा और अपनी बात रखेंगे।

Kapil Sibal के नामांकन के दौरान उनके साथ Akhilesh Yadav और सपा के रास सदस्‍य रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे। राज्‍यसभा में अभी सपा के कुल पांच सदस्‍य हैं। इनमें से कुंवर रेवती रमन सिंह, विशंभर प्रसाद निषाद और चौधरी सुखराम सिंह यादव का कार्यकाल 4 जुलाई को ख़त्म हो रहा है।

यह भी पढ़ें – भ्रष्टाचार में शामिल स्वास्थ्य मंत्री को CM Bhagwant Mann ने पद से हटाया

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है