Kanpur में रहने वाले ये परिवार घर के अंदर भी पहनते हैं Helmet,जाने वजह 

0
199

Helmet को कोई भी इंसान बाइक चलाते हुए पहनता है। सड़क पर कोई व्यक्ति Helmet लगाया हुआ नज़र आता है तो किसी को अजीब नहीं लगता है लेकिन ज़रा सोच कर देखिए अगर कोई घर में भी Helmet पहन कर घूमे तो कैसा लगेगा। कोई भी इंसान ऐसे व्यक्ति को पागल कहने में देर नहीं करेगा। लेकिन कोई भी व्यक्ति घर में Helmet पहनेगा ही क्यों…? आपको सुनकर अजीब तो लगेगा लेकिन ये सच है कि आज कल कुछ लोग घर में Helmet पहनकर ही घूमते हैं।

जानें, पूरा मामला

Kanpur के बर्रा थाना क्षेत्र में दो परिवार घर में भी Helmet पहनते हैं। दहशत के कारण दामोदर नगर में रहने वाले दो परिवार Helmet पहनकर घर के खुले हिस्सों में जाते हैं। बताया जा रहा है कि परिवार के सदस्य बालकनी या छत पर जाने के लिए Helmet पहन कर जाते हैं। यहां तक की घर के बाहर भी निकलते समय इनके सिर पर Helmet होता है। उनके आसपास और पड़ोस में रहने वाले अन्य परिवार भी दहशत में हैं। इस समस्या के साथ दोनो पीड़ित परिवार पुलिस के पास शिकायत लेकर भी पहुंचे। पुलिस ने मामले की जानकारी होने पर शिकायत के आधार पर जांच की। परिवारों का कहना है कि अभी तक उनकी समस्या का कोई भी हल नहीं निकाला जा सका।

हाल ही में Kanpur में हिंसा हुई थी। इस हिंसा की चपेट में Kanpur के कई इलाके आए। इस हिंसा पर पुलिस ने कैसे भी काबू पा लिया। इसी हिंसा के बाद भी कुछ इलाकों में छोटी-छोटी घटनाएं हो रही हैं। ऐसे ही बर्रा के दामोदर नगर में रहने वाले आदित्य शर्मा पेशे से शिक्षक है। इनके घर के पास भी हिंसा के बाद से पत्थरबाजी हो रही है जिस कारण इलाके के लोग दहशत में हैं। आदित्य और उनके परिवार के लोग घर के अंदर Helmet पहने नज़र आते हैं। बताया जा रहा है कि घर का कोई सदस्य छत पर कपड़े सुखाने या अन्य किसी काम से जाता है तो Helmet पहन लेता है। यही हाल पड़ोस में रहने वाले दिनेश सक्सेना के परिवार का भी है। जानकारी के मुताबिक इनके घरों में बीते चार दिनों से पत्थर बरस रहे हैं। उनके घर पर रुक-रुककर पत्थरबाजी हो रही है। उनका कहना है कि आसपास कोई पत्थर फैंकते दिखता नहीं है। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। हालांकि पुलिस वालों के जांच करने आने पर भी उनके घर पर पत्थर बरसाए गए। पुलिस वाले जांच करके पता नहीं लगा पाए कि ये कहां से आ रहे या कौन फेंक रहा है।

यह भी पढ़ें – परफेक्ट बॉडी होने के बाद भी शर्टलेस नहीं होते Mahesh Babu, जानें वजह

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है