Kanpur Metro: CM Yogi ने दी कानपुर को बड़ी सौगात,किया ट्रायल रन का उद्घाटन

0
234

बदलते वक़्त के साथ ही देश में Metro train की ज़रुरत बढ़ती जा रही है। Delhi की तरह ही UP में भी अब Metro दौड़ेगी। CM Yogi ने बुधवार को Kanpur Metro के ट्रायल रन का शुभारंभ बटन दबाकर किया। इस मौके पर उन्‍होंने निर्धारित समय से पहले आज ट्रायल रन शुरू होने पर प्रोजेक्‍ट से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी और कहा कि अगले चार-छह हफ्तों में यह सेवा नियमित रूप से शुरू हो जाएगी।

सम्‍बोधन से पहले CM Yogi ने प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश महाना और जयप्रताप सिंह के साथ मेट्रो में सफर भी किया। CM Yogi ने कहा कि Kanpur अब Metro City बन गया है। उनकी सरकार ने 2019 में इस योजना की शुरुआत की थी। आज निर्धारित समय के पहले ट्रायल रन शुरू हो गया है।

ट्रायल रन के बाद अगले एक से डेढ़ महीने में PM Modi के हाथों कानपुर वासियों को इस सेवा की सौगात मिलेगी। अगले चार-छह हफ्तों में ट्रायल रन और अन्य औपचारिकताओं को पूरा कर लिया जाएगा। उन्‍होंने ट्रायल रन के लिए योजना में सहयोग करने वाले केंद्र सरकार के अधिकारियों को धन्‍यवाद दिया और उत्‍तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन के अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी। CM Yogi ने कहा कि Corona काल में मेट्रो के काम की शुरुआत और उसे पूरा करना बहुत बड़ी उपलब्‍धि है। CM Yogi ने बताया कि Kanpur Metro में नौ स्‍टेशन होंगे। अब यूपी में मेट्रो शहर वाले कुल पांच शहर हो जाएंगे। Kanpur अगले एक से डेढ़ महीने के अंदर इस सुवि‍धा से जुड़ जाएगा।

CM Yogi ने कहा कि Kanpur में बहुत पहले यह सेवा शुरू हो जानी चाहिए थी। यह देश का प्रमुख औद्योगिक शहर है। पिछली सरकारें जरा भी प्रयास करतीं तो केंद्र सरकार इतनी तत्‍पर थी कि कानपुर वासियों को वर्षों पहले यह सुविधा मिल जाती लेकिन पिछली सरकारें पूरी तरह उदासीन रहीं। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद तेजी से प्रयास हुए और अब Kanpur के लोगों को यह सुविधा मिलने जा रही है।

यह भी पढ़ें – Yogi सरकार बदलने वाली है UP के बदायूं जिले का नाम!

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है