Hijab विवाद पर Kangana बोलीं, स्वंतत्र होना सीखो न कि ख़ुद को बांधकर रखना

0
263

Hijab Controversy पर अब Bollywood एक्ट्रेस Kangana Ranaut की भी एंट्री हो गई है और हो भी क्यों न, कोई बड़ा मामला हो या छोटा Kangana Ranaut उसमें अपनी राय ज़रूर रखती हैं। इस बार उन्होंने ऐसा कुछ कहा है जिस पर Shabana Azmi से चुप नहीं रहा गया।

कर्नाटक की Hijab Controversy पर Kangana Ranaut के स्टेटमेंट का जवाब Shabana Azmi ने दिया है। Kangana Ranaut ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा था कि अगर हिम्मत ही दिखानी है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहनकर दिखाओ। Kangana Ranaut के इस कमेंट को Shabana Azmi ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके जवाब दिया है। जावेद अख्तर इस मामले पर पहले ही ट्वीट कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि वह तो Hijab और बुर्का के पक्ष में कभी नहीं रहे लेकिन जिस तरह से लड़कियों के छोटे से ग्रुप को परेशान किया जा रहा है, वह गलत है।

कर्नाटक के उडुपी जिले के गवर्नमेंट गर्ल्स पीयू कॉलेज में कुछ लड़कियों को क्लास में Hijab पहनने से मना किया गया था। लड़कियों ने इसका विरोध किया। इसके बाद कुछ लड़के भगवा गमछे पहनकर जय श्रीराम के नारे लगाने लगे। इस मामले पर बवाल काफी बढ़ चुका है। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है।

Kangana Ranaut ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, हिम्मत ही दिखानी है तो अफगानिस्तान में बुर्का मत पहनो… स्वंतत्र होना सीखो न कि खुद को बांधकर रखना। Kangana Ranaut के इस पोस्ट के जवाब में Shabana Azmi ने लिखा है, अगर मैं गलत कह रही हूं तो सुधार दीजिए लेकिन अफगानिस्तान एक थिअक्रेटिक (धर्मशासित) स्टेट है। लेकिन जब मैंने आखिरी बार चेक किया था तो भारत सेक्युलर, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक था?!!

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shabana Azmi (@azmishabana18)

जावेद अख्तर ने इस मामले पर ट्वीट किया था, मैं Hijab या बुर्का के पक्ष में कभी नहीं रहा। मैं आज भी अपनी बात पर अडिग हूं लेकिन इसी के साथ मैं लड़कियों के छोटे से ग्रुप को डराने की कोशिश करने वाली बदमाशों की भीड़ की निंदा करता हूं और वो भी वे इसमें सफल नहीं हो पा रहे। क्या यही उनकी बहादुरी है, शर्म की बात है।

यह भी पढ़ें – Gehraiyaan देखने के बाद फैंस ने Deepika Padukone के लिए कह डाली ये बात

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है