उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री Kalyan Singh का एक लंबी बीमारी के बाद 89 साल की उम्र में राजधानी लखनऊ में निधन हो गया। आज शाम को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

CM योगी आदित्यनाथ मॉल एवेन्यू स्थित Kalyan Singh के सरकारी आवास पर पहुंचे। जहां उन्होंने कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी साथ ही प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा का जायजा भी लिया। उन्होंने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा नर्देश भी दिए। बसपा सुप्रीमो मायावती सोमवार की सुबह Kalyan Singh के आवास पहुंचकर दिवंगत नेता श्रद्धांजलि दी। मायावती ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कल्याण सिंह को एक बड़ा नेता बताया। साथ ही कहा कि वे पिछड़ों के हिमायती रहे। ईश्वर उनके परिवार और अनुयायियों को इस दुख की घड़ी को सहने की क्षमता दे।

Kalyan Singh बीते 4 जुलाई से राजधानी लखनऊ स्थित SGPGI में भर्ती थे। शनिवार रात करीब सवा नौ बजे Kalyan Singh नें अंतिम सांस ली। हालांकि बीते दिनों Kalyan Singh की बिगड़ती सेहत को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार और शनिवार की शाम को भी Kalyan Singh के स्वास्थ्य की जानकारी लेने PGI पहुचे थे। CM Yogi ने PGI में Kalyan Singh से मुलाकात के बाद उनकी फोटो ट्वीट कर उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की थी लेकिन उसके कुछ देर बाद ही करीब सवा नौ बजे आई Kalyan Singh के निधन की खबर के बाद मुख्यमंत्री योगी एक बार फिर PGI पहुंच गए।

CM Yogi ने प्रदेश में तीन दिन के राजकीय शोक और 23 अगस्त को उनके अंतिम संस्कार के दिन प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा की। बता दें कि आज Kalyan Singh के पार्थिव शरीर को उनकी जन्म और कर्मभूमि अतरौली ले जाने के बाद नरौरा गंगा घाट पर उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जायेगा।

यह भी पढ़ें: पूर्व CM Kalyan Singh को श्रद्धांजलि देने PM Modi लखनऊ पहुंचे

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है