Joe Biden ने Omicron को लेकर चेताया, Vaccine नहीं लेने वालों की हो सकती है मौत

0
379

देखते ही देखते Omicron Variant के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दुनिया भर में Coronavirus के Omicron Variant ने चिंता बढ़ा रखी है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden ने इस वेरिएंट को लेकर लोगों को आगाह किया है।

17 दिसंबर को Joe Biden ने कहा कि यूनाइटेड स्टेट में Coronavirus काफी तेज़ी से फैल सकता है और यह सर्दी गंभीर बीमारियों वाली होगी। उन्होंने Vaccine ना लेने वालों को आगाह करते हुए कहा कि Vaccine नहीं लेने वालों की मौत भी हो सकती है।

यूनाइटेड स्टेट के राष्ट्रपति ने शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों से महामारी की स्थिति को लेकर जानकारी हासिल की है। Joe Biden ने लोगों से कहा कि वो जल्द से जल्द बूस्टर शॉट लें। Joe Biden ने कहा, ‘इस सर्दी गंभीर रोगों वाली नजर आ रही है और Vaccine ना लेने वालों की मौत हो सकती है।’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, ‘अगर आपने Vaccine ली है और फिर भी आप नए वेरिएंट को लेकर चिंतित है तो बूस्टर डोज लें। अगर आपने Vaccine नहीं ली।।जाइए जाकर पहला डोज लीजिए। हम Omicron Variant से एक साथ मिलकर लड़ेंगे।’

Joe Biden ने कहा कि Omicron Variant तेजी से यूनाइटेड स्टेट में नहीं फैल रहा और इसके लिए यहां प्रशासन तारीफ के काबिल है। Joe Biden ने कहा, ‘ओमिक्रॉन अब यहा हैं…यह फैल रहा है और आगे जाकर यह और भी ज्यादा बढ़ सकता है। अपना बूस्टर डोज लें..यह बहुत जरुरी है।’बता दें कि पहले से ही डेल्टा स्वरूप के संक्रमण से जूझ रहे अमेरिका में Coronavirus के नए स्वरूप Omicron के कारण अराजक स्थिति की एक और लहर का खतरा मंडरा है और देश में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी दोगुनी हो जाने का ख़तरा है।

अमेरिका में रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र की निदेशक रोशेल वालेंस्की ने कहा है कि शुरुआती आंकड़े बताते हैं कि Omicron डेल्टा से अधिक संक्रामक है और इसके दोगुने होने का समय दो दिन है। हार्वर्ड मेडिकल स्कूल के नेतृत्व में एक शोध सहयोग के लिए Covid -19 के स्वरूपों पर नजर रखने वाले जैकब लेमीक्स ने कहा, ”डेल्टा संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, बल्कि तेजी से बढ़ रहे हैं और ऐसे में Omicron मामलों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। यह चिंताजनक है, क्योंकि हमारे अस्पताल पहले ही भरे हुए हैं और कर्मी थके हुए हैं।”

यह भी पढ़ें – बढ़ रहा है Omicron Variant का कहर, देश पर अगले 15 दिन भारी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है