Home Crime 16 गधों को तलाश रही है Jodhpur Police, जानें वजह

16 गधों को तलाश रही है Jodhpur Police, जानें वजह

0

बचपन से आपने भी सुना होगा कि गधों को बिलकुल बेकार समझा जाता है। अचानक से कोई गधों को तलाश करने लगे तो कैसा लगेगा। प्रदेश के दूसरे बड़े शहर Jodhpur में एक अनोखी चोरी की वारदात सामने आई है। Jodhpur के ग्रामीण जिले से देर रात 16 गधों की चोरी हो गई। गांव के एक बाड़े से देर रात चोरों ने एक के बाद एक 16 गधों की चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया।

इस बीच गधों के मालिक ने 16 गंधे की चोरी का मामला दर्ज करवा दिया है। जिसके बाद Jodhpur ग्रामीण Police 16 गधों की तलाश में जुट गई है। दरसअल Jodhpur जिले के जैतीवास गांव से देर रात 16 गधों की चोरी हो गई। गांव के रहने वाले भंवरलाल देवासी के मकान के पास बने बाड़े से एक के बाद एक 16 गधे चोर चुरा कर ले गए। सुबह जब भंवरलाल अपने घर के पास बाड़े में पहुंचा तो सभी गधे बाड़े से गायब मिले। लिहाजा भंवरलाल ने 16 गधों के चोरी होने की FIR ग्रामीण Police थाने में दर्ज कराई है।

Jodhpur के साथ संभाग में गधों की संख्या लगातार घट रही है यही कारण है कि लगातार गधों की संख्या कम होने से इनके दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। Jodhpur जिले की बात करें तो एक गधे की कीमत 15000 से लेकर 25000 तक पहुंच गई है। Police भी यही मान रही है कि बढ़ते दामों की वजह से इन गधों की चोरी हुई है। फिलहाल Police ने मामला दर्ज कर नामजद तीन आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

गधों के मालिक भंवरलाल ने गांव के ही रहने वाले गुलाब राम लक्ष्मण राम व पुनाराम भाट पर गधे चोरी होने का शक जताते हुए नामजद FIR दर्ज कराई है। हेड कांस्टेबल बिराराम ने बताया कि भंवर लाल देवासी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जिन तीन लोगों पर गधों की चोरी का आरोप लगाया गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है।

गांव के अंदर मिट्टी ढोने के लिए गधों का उपयोग किया जाता है। लिहाजा भाट समाज के लोग गधों के जरिए मिट्टी ढोने का कारोबार करते हैं। यही कारण है कि भंवरलाल देवासी ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवा कर उन पर ही 16 गधों की चोरी का आरोप लगाया है। गधों के मालिक भंवरलाल देवासी ने बताया कि गांव में गधे के कारोबार करके ही उनका रोजी-रोटी का काम चलता है।

यह भी पढ़ें – Bihar का स्वास्थ्य अब देखेंगे Tejashwi Yadav, नीतीश कैबिनेट का हुआ विस्तार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version