America में जाती हुई Jobs सिर्फ पैसे की ही नहीं बल्कि ‘दुल्हन ढूंढने’ के लिए भी बन रहा आफत

0
239

बेरोज़गारी का नाम सुनते ही खाली जेब की तरफ नज़र जाने लगती है और हर दिन के मोटे ख़र्चे याद आने लगते हैं। इन सबसे हटकर युवाओं के सामने एक नई मुश्किल और खड़ी हो गई है। आपको जानकर हैरत होगी लेकिन NRI कहे जाने वाले भारतीय इस वक़्त कई परेशानियों का सामना कर रहे हैं। America की आईटी कंपनियों में काम करने वाले सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी होने के बाद भारतीय खासकर तेलुगु आईटी पेशेवरों को शादी करने में मुश्किलें हो रही हैं।

America में आर्थिक मंदी के वजह से टेक्नोलॉजी और ई-कॉमर्स की बड़ी-बड़ी कंपनियों ने नौकरियों में कटौती की प्रक्रिया शुरू कर दी थी, जिसमें अमेजन, ट्विटर, मेटा, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियां शामिल हैं, इससे कई भारतीयों की नौकरी खतरे में पड़ गई थी। ये सिलसिला अभी भी जारी है।

तेलुगु कर्मचारियों को अब शादी के लिए दुल्हन ढूंढना एक नया टास्क बन गया है, इतना ही नहीं कई ऐसे युवा NRI भी हैं जो 2024 तक अपनी शादी की योजना को टाल चुके हैं। इसके पीछे एक बड़ी वजह भी है। दरअसल, विग्नेश प्रसाद, कैलिफोर्निया की सिलिकॉन वैली में काम करते हैं, इनका परिवार साल 2023 में इनकी शादी की उम्मीदें लगाए बैठा था। यहां तक कि शुभ मुहूर्त को भी तय कर चुका था। परिवार चाहता था कि दुल्हन ढूंढकर 22 जनवरी से 20 फरवरी के दिन शादी कर देंगे। लेकिन उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ गया। वैवाहिक साइटों के माध्यम से भी कोशिश की लेकिन उपयुक्त प्रोफाइल ढूंढने में कामयाब नहीं हो सके।

America के न्यूजर्सी में रहने वाले रामा राजू का कहना है कि, उन्होंने इससे पहले इतने रिजेक्शन का सामना नहीं किया है। उन्होंने कहा, “जब वह शादी नहीं करना चाहते थे तब वैवाहिक साइटों पर मैचेस के बाढ़ आ जाते थे और अब वह शादी के लिए तैयार हैं तो उनकी प्रोफाइल को लोग रिजेक्ट कर दे रहे हैं।”

यह भी पढ़ें – सड़क पर पशुओं को छोड़ा गया तो पशुपालकों को भरना पड़ेगा 1000 रुपए जुर्माना

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है