Jharkhand:अल्लाह की नेमत नहीं की क़बूल, दे डाला पत्नी को Triple Talaq

0
167

Triple Talaq की बात सामने आना अब आम बात है लेकिन इसको अभी भी रोका नहीं जा सका है। बल्कि फ़िज़ूल बातों के चलते कोई भी इंसान किसी को कैसे तलाक़ (Talaq) दे सकता है ये बात कोई समझ ही नहीं पा रहा है। Jharkhand के दुमका जिले में एक मुस्लिम युवक ने तीन बेटियां पैदा होने पर अपनी पत्नी को फौरी Talaq दे दिया। एक Police अधिकारी की ओर से इस घटना के बारे में जानकारी दी गई है।

अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) नूर मुस्तफा अंसारी ने बताया कि दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जांच की जा रही है। जांच के बाद मामले में सख्त कार्रवाई की जायेगी। Police ने बताया कि दुमका जिला के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के शिवतल्ला गांव के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को Talaq दे दिया। हसीना बीबी ने इस मामले में गुरुवार को जिला के शिकारीपाड़ा थाना में अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी।

Police को दी गई शिकायत में बिछिया पहाड़ी गांव की रहने वाली 28 वर्षीय महिला ने अपने पति पर प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है। महिला ने कहा है कि उसका पति मानसिक और शारीरिक रूप से उसे प्रताड़ित करता था। Police अधिकारी ने कहा कि आईपीसी की विभिन्न धाराओं और मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 के तहत मामला दर्ज किया है।

Policeने भारतीय दंड संहिता की धारा 498(ए), 498 व Triple Talaq कानून 2019 की धारा चार के तहत मामला दर्ज किया है। शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के शिवतल्ला गांव की निवासी महिला ने कहा है कि उसका विवाह काठीकुंड थाना क्षेत्र के बिछिया पहाड़ी गांव निवासी सलीम अंसारी से 2011 में हुआ था। उसके बाद उसे तीन लड़कियां पैदा हुईं, जिस कारण पति उसे प्रताड़ित करने लगा। मामले में पंचायत भी हुई लेकिन पति ने उसे तीन Talaq दे दिया।

यह भी पढ़ें – रहने-खाने के लिए देश का सबसे सस्ता शहर है Delhi : Manish Sisodia

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है