न चाहते हुए भी T20 World Cup से बाहर हुए Jasprit Bumrah

0
232

खेल में अच्छे प्लेयर साथ हों तो जीत की राह आसान नज़र आती है लेकिन ज़रूरी नहीं कि हर अच्छे प्लेयर को खेलने का मौक़ा मिल ही जाए। भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुवा Jasprit Bumrah पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 World Cup से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को यह घोषणा की।

Jasprit Bumrah चोटिल होने के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की इस प्रतियोगिता में नहीं खेल पाएंगे। इस मेगा इवेंट से बाहर होने के बाद अब Jasprit Bumrah का बयान आया है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट करके वर्ल्ड कप से बाहर होने पर अपने मन की बात शेयर की है। Jasprit Bumrah ने ट्वीट करके लिखा, ”मैं इस बात से दुखी हूं कि मैं इस बार टी20 विश्व कप का हिस्सा नहीं बनूंगा, लेकिन अपने खास लोगों से मिली शुभकामनाओं, देखभाल और सपोर्ट के लिए आभारी हूं। जैसे ही मैं ठीक हो जाऊंगा, मैं ऑस्ट्रेलिया में टीम के अभियान को सपोर्ट करूंगा।”

BCCI ने टी20 विश्व कप के लिए अभी तक Jasprit Bumrah की जगह पर किसी खिलाड़ी का चयन नहीं किया है लेकिन मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से किसी एक को टीम में जगह मिल सकती है। जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान वाली को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में रखा जा सकता है।

Jasprit Bumrah पहले भी पीठ दर्द से परेशान रहे हैं। उन्हें 2019 में इसी वजह से तीन महीने तक बाहर रहना पड़ा था लेकिन इस बार उन्हें चार से छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है। Jasprit Bumrah ने इस साल भारत की तरफ से तीनों प्रारूपों में समान पांच – पांच मैच खेले जबकि इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की तरफ से उन्होंने 14 मैच खेले।

Jasprit Bumrah की इस पोस्ट पर BCCI का भी रिऐक्शन सामने आया है। BCCI ने रिट्वीट करके लिखा, ”हमारा स्पीडस्टार जल्द ठीक हो।”

Jasprit Bumrah की अनुपस्थिति निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया में भारत की संभावनाओं को प्रभावित करेगी क्योंकि डेथ ओवरों की गेंदबाजी अभी टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है। यह तेज गेंदबाज राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उपचार करा रहा है और BCCI को उनकी चिकित्सा रिपोर्ट का इंतजार था लेकिन यह तय था कि वह अगले कई महीनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

यह भी पढ़ें – CM Yogi ने इस तरह किया कन्या पूजन और लिया आशीर्वाद

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है