टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान बने Jasprit Bumrah, Rohit Sharma हुए बाहर

0
219

इन दिनों Rohit Sharma की क़िस्मत कुछ ख़राब चल रही है। भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma Corona के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से होने वाले पांचवें टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। कहना गलत नहीं होगा कि अब कप्तान Rohit Sharma को लेकर स्थिति साफ हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने इस बात की आधिकारिक जानकारी दे दी है कि शर्मा Corona के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से होने वाले पांचवें टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

Rohit Sharma की दूसरी Covid 19 रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ऐसे में उनकी जगह Jasprit Bumrah टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान होंगे। BCCI के सचिव जय शाह ने मीडिया रिलीज में कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Rohit Sharma शुक्रवार(1 जुलाई) से इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट से बाहर हो गए हैं। Rohit Sharma ने गुरुवार सुबह एक रैपिड एंटीजन (RAT) टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लगातार दोनों रिपोर्ट पॉजिटिव आने की वजह से वे पांचवें टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हो सकेंगे, जो Team India के लिए बड़ा झटका है।

Team India के चयनकर्ताओं ने Jasprit Bumrah को आगामी टेस्ट के लिए कप्तान नियुक्त किया है,जबकि इस टेस्ट मैच में Team India के उपकप्तान ऋषभ पंत होंगे। गौरतलब है कि Rohit Sharma की जगह मयंक अग्रवाल को पहले ही टीम में शामिल कर लिया गया है। बता दें कि पिछले साल खेली गई इस टेस्ट सीरीज में Team India के कप्तान विराट कोहली थे, जो इसी साल जनवरी में इस्तीफा दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें – Ek Villain Return Trailer: जानें, कौन है इस बार असली विलेन…

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है