Home India Jammu-Kashmir : कश्मीरी पंडितों के लिए बन रहे शानदार आशियाने

Jammu-Kashmir : कश्मीरी पंडितों के लिए बन रहे शानदार आशियाने

0

बेघर को घर मिल जाए और बेवतन को वतन मिल जाए तो उनकी ख़ुशी का अंदाज़ा लगाना मुश्किल है। Jammu -Kashmir में जहां एक तरफ चरमपंथी टारगेट किलिंग की कायर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं तो वहीं सरकार और सुरक्षा बल भी मिशन मोड पर हैं। इसी कड़ी में उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में आवासीय क्वार्टरों का निर्माण कार्य जोरों पर है। इसे कश्मीरी पंडित मजदूरों के लिए बनाया जा रहा है।

बारामूला जिले के फतेहपोरा इलाके से एक वीडियो के ज़रिए दिखाया है कि कैसे सरकार इन आवासों का निर्माण तेज़ी से कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल वहां इस परियोजना की कुल लागत लगभग 42 करोड़ रुपये है। यह नया ट्रांजिट आवास लगभग 320 कश्मीरी पंडित परिवारों को घर देगा। यह भी बताया गया है कि यह प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत लगे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के पुनर्वास के तहत किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने सरकार के इस कदम की सराहना की।

एक स्थानीय युवक ने बताया कि यह बहुत ही अच्छा काम हो रहा है। इसके माध्यम से उन लोगों को रहने का आशियाना मिलेगा जो कभी यहां से भगा दिए गए हैं। फिलहाल अभी यहां यह निर्माण कश्मीरी पंडित मजदूरों के लिए किया जा रहा है। उम्मीद है कि आगे इसे विस्तृत तरीके से आगे बढ़ाया जाएगा। बारामूला में यह तस्वीर उस समय सामने आई है जब Jammu -Kashmir के तमाम जिलों में आतंकवादी फिर से सक्रिय नजर आ रहे हैं और आए दिन टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – ED को गिरफ़्तारी और संपत्ति ज़ब्त करने का अधिकार: Supreme Court

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version