हो गया साफ, Captain Amarinder Singh की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी BJP

0
181

लम्बे वक़्त से जिस बात का अंदाज़ा लगाया जा रहा था वो अब साफ होती नज़र आ रही है। पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने बड़ा ऐलान कर दिया है। पार्टी ने पंजाब के पूर्व सीएम Captain Amarinder Singh की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। दोनों दलों के बीच 7 राउंड की वार्ता के बाद यह फैसला हुआ है।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार(17 दिसंबर) को एक बार फिर से Captain Amarinder Singh से मुलाकात की और इसमें भाजपा और लोक कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर डील पक्की हो गई। पंजाब के भाजपा प्रभारी गजेंद्र शेखावत ने इस समझौते के बारे में जानकारी दी है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया है कि दोनों दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग जैसे मुद्दों पर बाद में बात की जाएगी।

Delhi में गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात के बाद Captain Amarinder Singh ने गठबंधन का ऐलान किया। Captain Amarinder Singh ने कहा कि BJP के साथ हमारा गठबंधन तय हो गया है। सिर्फ सीट शेयरिंग पर अब आगे बात होनी है। हम देखेंगे कि कौन कहां से लड़ सकता है और किसकी जीतने की कितनी संभावना है। जीतने की उम्मीद ही सीटों के बंटवारे की पहली शर्त होगी। सूत्रों का कहना है कि भाजपा दशकों तक पंजाब में अकाली दल के साथ गठबंधन में जूनियर पार्टनर थी। इस बार वह Captain Amarinder Singh की पार्टी के साथ सीनियर पार्टनर के रोल में रहना चाहती है। इससे साफ है कि भाजपा की ओर से Captain Amarinder Singh से ज्यादा सीटों की मांग की जाएगी। दोनों दलों के बीच समझौते के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीट शेयरिंग पर भी बात की। उन्होंने कहा, ‘हम निश्चित तौर पर पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेंगे। सीटों के बंटवारे में मुख्य बात जीतने की संभावना ही होगी।’

यह भी पढ़ें – बढ़ रहा है Omicron Variant का कहर, देश पर अगले 15 दिन भारी

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है