कहीं आपकी और आपके Life Partner की Rashi एक ही तो नहीं

0
437

ऐसा माना जाता है कि भगवान सबकी जोड़ियां पहले ही बना देता है जिसके तहत जोड़ियों का ‘विवाह’ स्वर्ग में होता है। स्वर्ग में बनाया गया मैच धरती पर नरक कैसे बन सकता है? यह सब आप दोनों Life Partner पर निर्भर करता है कि या तो समस्या को ठीक करें या बस इसे जाने दें। हम सभी जानते हैं कि हमारे जीवन में Rashi का ख़ास महत्व होता है। ऐसे में सभी जातकों की Rashi उनके जन्म के हिसाब से अलग अलग होती हैं। क्या होता है जब आप और आपके Life Partner दोनों की ही Rashi एक हो। बता दें कि एक ही सूर्य के चिन्ह के साथ होने पर कई बार यह मुश्किल हो सकता है।

जानें, पति पत्नी की एक ही Rashi होने पर जीवन में क्या प्रभाव पड़ता है। या किस तरह के आते हैं बदलाव।

मेष

यह निसंदेह एक कठिन मैच है, जहां दो अग्नि संकेत एक विस्फोट का कारण बनते हैं। दो मेष साथी संगत नहीं हो सकते हैं जब तक कि वह अपने विचारों को एक – दूसरे थोपना बंद नहीं करते हैं। यह साझेदारी तभी काम कर सकती है जब वह अपने आवेगों को अपनी प्रेरणा बनने दें। वह एक – दूसरे के आवेशपूर्ण स्वभाव को प्रज्वलित कर सकते हैं।

वृषभ 

यह दो संकेत काफी संगत हो सकते हैं क्योंकि वह एक साथ स्थिरता का आनंद लेते हैं। हालांकि, किसी को सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि वृषभ राशि को एक ट्रैक दिमाग के लिए जाना जाता है। सभी तब तक ठीक है जब तक दोनों साथी एक ही दिशा में सोच रहे हैं। अगर वह अलग-अलग राय रखते हैं तो चीजें उल्टी हो जाएंगी क्योंकि दोनों को अपने कम्फ़र्ट ज़ोन से आगे बढ़ना मुश्किल होगा। संतुलन इस रिश्ते को सफल बनाने के लिए महत्वपूर्ण होगा।

मिथुन

जुड़वां एक साथ कभी उबाऊ नहीं हो सकते, एक फ्लिंग काफी रोमांचक हो सकती है और सुरक्षित रूप से दोनों के बीच जुनून का एक बवंडर माना जा सकता है। लेकिन जब लंबी दौड़ में अनुकूलता की बात आती है, तो चीजें संदिग्ध हो सकती हैं। यहां समस्या स्थिरता की कमी और बहुत अधिक अप्रत्याशितता होगी। एक साथी के बोर होने पर दोनों आसानी से एक-दूसरे से दूर जा सकते हैं। यदि वह काम करना चाहते हैं, तो उन्हें एक साथ रहने के लिए स्थिरता की दिशा में काम करने की आवश्यकता है। यदि आप इस तरह के एक मैच हैं और अपने रिश्ते में अशांति का अनुभव कर रहे हैं, तो एक ज्योतिषी से ऑनलाइन परामर्श करना न केवल आपको वर्तमान स्थिति से उबरने में मदद करेगा बल्कि आपके रिश्ते को पोषण देने और इसे मजबूत बनाने के लिए मार्गदर्शन करेगा।

कर्क

कर्क राशि के दो व्यक्तियों के बीच संबंध एक अच्छा मेल माना जा सकता है। दोनों स्वभाव से पोषण और संवेदनशील हैं, लेकिन यह एक समस्या भी हो सकती है। भावनात्मक कारक इस रिश्ते को बर्बाद कर सकता है। यदि वह संवेदनशील साथी की उपस्थिति को स्वीकार करना नहीं सीखते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि वह एक-दूसरे के स्वभाव को सहना सीखें और चीजों को थोड़ा आसान बनाएं।

सिंह

यह एक अप्रत्याशित मैच या बल्कि एक विस्फोटक संयोजन हो सकता है क्योंकि दोनों को हावी होने की आवश्यकता महसूस होती है। यदि वह इसे प्राप्त नहीं करते हैं, तो दोनों ध्यान आकर्षित करते हैं और झकझोर सकते हैं। यद्यपि यह दुर्लभ हो सकता है, इस संयोजन में सच्ची समानता की बहुत आवश्यकता है जहां दोनों को आगे और पीछे हावी होने के लिए अपनी शक्ति का व्यापार करने की आवश्यकता होती है। इस रिश्ते में जुनून अधिक हो सकता है, लेकिन दोनों को अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखने और एक-दूसरे के लिए आपसी सम्मान बढ़ाने की जरूरत है।

कन्या

उधम मचाते और मजाकिया, दो लोग वास्तव में स्वर्ग में बनाया गया मैच हो सकता है। दोनों को एक दूसरे से उच्च उम्मीदें हैं और यदि दोनों एक ही पृष्ठ पर हैं तो उच्च लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं। अपने महत्वपूर्ण स्वभाव के कारण, उन्हें एक-दूसरे को बदलने की बहुत कोशिश करने के बजाय एक-दूसरे को स्वीकार करना सीखना चाहिए। दोनों एक-दूसरे को बेहतर इंसान बनने में मदद कर सकते हैं।

तुला

दोनों के बीच का मेल प्यारा हो सकता है, लेकिन यह केवल तभी काम कर सकता है जब वह अपनी लड़ाइयों को अच्छे से चुनें। उनकी संगत इस बात पर निर्भर करती है कि वह एक-दूसरे के मुद्दों या समस्याओं के बारे में कितनी अच्छी तरह जानते हैं। हर चीज़ का थोड़ा सा संतुलन और उनकी एक-दूसरे के प्रति निष्पक्ष रहने की क्षमता इस रिश्ते के लिए उपयोगी हो सकती है।

वृश्चिक

रहस्य, खतरा, जुनून और बहुत कुछ जब दो स्कॉर्पियो एक साथ होते हैं। समय पर संभल जाना और इन दोनों में इन लुभावने गुणों का संघ बहुत अनुकूल नहीं बना सकता है। ईर्ष्या या संदिग्ध स्वभाव, झगड़े और बहुत भावनात्मक उथल-पुथल के साथ मिलकर, रिश्ते को मजबूत बनाया जा सकता है। विश्वास इस रिश्ते को अंतिम बनाने के लिए आवश्यक सबसे महत्वपूर्ण लक्षणों में से एक है।

धनु

यह एक मजेदार मैच हो सकता है क्योंकि प्रतियोगिता और रोमांच दोनों का आनंद क्षेत्र है। विभिन्न मामलों पर उनकी मजबूत राय गंभीर लेकिन सुखद चर्चा का कारण बन सकती है। लेकिन असली मुसीबत तब सामने आती है जब कोई अपनी स्वतंत्रता के उल्लंघन का डर रखता है या जब एक साथी प्रतिबद्धता चाहता है और दूसरा स्वतंत्र रहना पसंद करता है। अगर दोनों इन मुद्दों पर काम करने के इच्छुक हैं, तो यह काफी हद तक एक अच्छा मैच हो सकता है।

मकर

यह मैच किसी भी भ्रम से रहित है और इस रिश्ते के काम करने की पूरी संभावना है। कारण दोनों भागीदारों के रिश्ते के बाहर एक दूसरे की जरूरतों के बारे में पता है। उनके पास एक-दूसरे के काम और स्पेस के लिए भी सम्मान है। उनका रिश्ता धीरे-धीरे साझा मूल्यों के गहरे बंधन से विकसित होता है। लेकिन अगर वह सांसारिक महत्वाकांक्षाओं को अपने बीच आने दें तो समस्याएँ पैदा हो सकती हैं।

कुंभ

यह दोनों सबसे अच्छे दोस्त हो सकते हैं क्योंकि दोनों खुले विचारों वाले होते हैं और अत्यधिक सहनशील व्यक्ति होते हैं। लेकिन भावनाओं की दुनिया उनका सबसे मजबूत बिंदु नहीं हो सकती है और जुनून दोनों के बीच एक लापता कारक हो सकता है। यह तब होता है जब मुसीबत में कमी आती है और दोनों अपने रिश्ते के भावनात्मक पहलुओं की अनदेखी कर सकते हैं। इस काम को करने के लिए, उन्हें अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने और अपनी सच्ची भावनाओं के बारे में बताने से रोकने की जरूरत है।

मीन

रिश्ते में दो सपने देखने वाले एक साथ चीजों का सपना देख सकते हैं। लेकिन किसी भी कार्य योजना के बिना यह रिश्ता किसी भी परिणाम से रहित हो सकता है। दोनों मछलियां अपनी काल्पनिक कल्पनाओं में बेहद गहराई तक तैर सकती हैं, जो उनके लिए काम कर सकती हैं। वह अपने गुलाब के रंग का चश्मा पहनना पसंद करते हैं और भोले बने रहते हैं। यह संघ तभी काम कर सकता है जब उनमें से एक के पैर जमीन पर मजबूती से टिके हों।

यह भी पढ़ें – इस दिन रिलीज़ होने जा रही है Rishi Kapoor की आख़िरी फिल्म Sharmaji Namkeen

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है