अगर आप भी लंबे समय से शिरडी साईं जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. दरअसल, IRCTC ने शिरडी साईं जाने के लिए एक पैकेज की शुरुवात की है, जिसमें फ्लाइट के माध्यम से लोगों को शिरडी ले जाया जाएगा और वहां घूमाया जाएगा. इस पैकेज की खास बात ये है कि इस ट्रिप के रेट काफी कम है और होटल मरीन रहने से लेकर खाने पीने तक सुविधाएं IRCTC की ओर से ही दी जाएगी. यात्रियों को पैसे जमा करने की देर है उसके बाद IRCTC की ओर से पूरी सुविधा दी जाएगी, जिसमें शहर में घूमने वाली A.C गाड़ी भी शामिल है.

इस पैकेज की शुरुआत राजधानी दिल्ली से होगी और सभी यात्रियों को दिल्ली में ही वापस छोड़ दिया जाएगा. इस पैकेज में होटल में ठहरने की व्यवस्था भी शामिल है और IRCTC ने उस होटल की जानकारी भी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दी है. अगर आप भी इस पैकेज का लाभ उठाना चाहते है तो इस पैकेज के माध्यम से शिरडी जाना चाहते हैं तो जानिए इस पैकेज से जुड़ी खास बातें…

कब शुरू होगी यात्रा?

यह यात्रा 13 मार्च 2021 को शुरू होगी और कंफर्ट क्लास में पूरी यात्रा करवाई जाएगी.

कहां-कहां की यात्रा है शामिल?

इस पैकेज में पहले यात्रियों को दिल्ली से शिरडी ले जाया जाएगा और वहां से फिर से दिल्ली लाया जाएगा. इसमें शिरडी में घूमने के लिए A.C गाड़ी की व्यवस्था की जाएगी. इस पैकेज में होटल में 1 टाइम का ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर, घूमने के लिए A.C गाड़ी, फ्लाइट टिकट की व्यवस्था की जाएगी. आपकी टिकट भी IRCTC की ओर से बुक करवा दी जाएगी. यात्रियों को पहले दिन आपको दिल्ली से शिरडी ले जाया जाएगा और अगले दिन शनि शिंगणापुर लेकर जाया जाएगा. यह पूरा दो दिन का टूर होगा, जो फ्लाइट से करवाया जाएगा.

वहीं, शिरडी में मंदिर में कोरोना वायरस के नियमों के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा, जिसमें प्रतिदिन के यात्री फिक्स किए गए हैं. वहीं, लोगों को कोरोना वायरस का टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा, जिसके बाद ही वो किसी मंदिर में प्रवेश कर पाएंगे. साथ ही 65 साल से अधिक और 10 साल से कम उम्र के लोगों को मंदिरों में प्रवेश वर्जित होगा.

क्या है रेट?

अगर आप अकेले सफर करते हैं तो आपको 15295 रुपये ही देने होंगे, जबकि 2 लोगों की बुकिंग पर एक आदमी के 13625 रुपये देने होंगे. 3 लोगों की बुकिंग पर प्रति व्यक्ति 13350 रुपये देने होंगे. बच्चों का किराया भी उनकी उम्र के आधार पर तय किया जाएगा.

पैकेज में क्या शामिल नहीं है

किसी भी मंदिर या इमारत में जाने के लिए लगने वाली टिकट का भुगतान यात्री को ही करना होगा. इसके अलावा यात्री को होटल टिप, मिनरल वाटर, टेलीफोन चार्ज, लॉन्डरी और अन्य एक्टिविटी का भुगतान खुद ही करना होगा

यह भी पढ़ें: 10 लाख के स्मार्टफोन चुराकर चोर फरार

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है