Home Sports IPL Auction 2022: ये क्रिकेटर बना सबसे महंगा भारतीय Player

IPL Auction 2022: ये क्रिकेटर बना सबसे महंगा भारतीय Player

0

क्रिकेट पसंद करने वाले के लिए हर मैच और खिलाड़ी बेहद ख़ास होता है। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के Mega Auction के पहले दिन Ishan Kishan को मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा। इस तरह से वह इस Mega Auction के अभी तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

IPL Auction 2022 में उन्होंने श्रेयस अय्यर को पीछे छोड़ दिया, जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। इशान किशन इस तरह से IPL Auction के इतिहास के दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। बता दें कि IPL Auction के इतिहास में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी अभी भी युवराज सिंह ही हैं। युवराज सिंह को 2015 में दिल्ली कैपिटल्स ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके अलावा यह पहला मौका है, जब मुंबई इंडियंस ने किसी खिलाड़ी को खरीदने के लिए 10 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए हैं। मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को 9.2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

जानें, IPL Auction का इतिहास

IPL Auction के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस हैं, जिन्हें 16.25 में खरीदा गया था। वहीं दूसरे नंबर पर युवराज सिंह हैं। तीसरे नंबर पर पैट कमिंस हैं, जिन्हें कोलकाता नाइडर्स ने 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। चौथे नंबर पर ईशान पहुंच चुके हैं। 15 करोड़ के साथ काइल जैमीसन हैं, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था। जैमीसन इस बार Auction में नहीं उतरे हैं।

यह भी पढ़ें – Delhi के Bawana इलाक़े के लोग अपने घरों में भी हैं असुरक्षित

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version