फिर पड़ी महंगाई की मार, Airtel ने यूजर्स को दिया तगड़ा झटका

0
162

हर नया दिन शुरू होने पर डर लगता है कि पता नहीं आज क्या चीज़ महंगी हो जाए। किसी भी चीज़ के दाम बढ़ना अब आम होता जा रहा है। टेलिकॉम कंपनी Airtel ने यूजर्स को तगड़ा झटका देते हुए अपने प्रीपेड प्लान्स को 501 रुपये तक महंगा कर दिया है।

Airtel कंपनी प्लान की कीमतों को बढ़ाकर प्रति यूजर 200 रुपये की औसत कमाई के टारगेट तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। टैरिफ हाइक के बाद अब कंपनी के बेस प्लान की कीमत 79 रुपये से बढ़कर 99 रुपये हो गई है। महंगे किए गए प्लान्स में टैरिफ्ड वॉइस प्लान और अनलिमिटेड वॉइस बंडल्ड प्लान के अलावा डेटा टॉप-अप पैक भी शामिल हैं। बढ़ी हुई कीमतें 26 नवंबर से लागू होंगी।

Airtel के प्लान्स के महंगे होने के बाद माना जा रहा है कि जियो और वोडा भी अपने प्लान्स की कीमतों को बढ़ा सकते हैं। फिलहाल आइए जानते हैं, Airtel के कौन से प्रीपेड प्लान के लिए अब आपको कितने रुपये ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे। बता दें कि Airtel के इस प्लान की कीमत में 20 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब यह प्लान 99 रुपये का हो गया है। प्लान में कंपनी 99 मिनट के टॉकटाइम के साथ 200MB डेटा भी दे रही है। प्लान में कंपनी कॉलिंग के लिए 1 पैसे प्रति सेकंड का चार्ज लेती है। प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है।

कंपनी ने अपने डेटा टॉप-अप प्लान्स को भी महंगा कर दिया है। 3 जीबी डेटा ऑफर करने वाला 48 रुपये का प्लान अब आपको 58 रुपये का पड़ेगा। वहीं, 12जीबी डेटा ऑफर करने वाला 98 रुपये वाला प्लान अब 118 रुपये का हो गया है। इसी तरह कंपनी ने अपने 251 रुपये वाला डेटा टॉप प्लान की कीमत को बढ़ाकर 301 रुपये कर दिया है। इस प्लान में कंपनी 50जीबी डेटा ऑफर करती है।

Airtel के प्लान महंगे होने के बाद अब माना जा रहा है कि दूसरी कंपनियां भी अपने प्रीपेड प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती हैं। प्लान को महंगा करने वाली दूसरी कंपनी वोडाफोन-आइडिया हो सकती है। यह कंपनी पिछले काफी समय से घाटे में चल रही है, ऐसे में कंपनी की कोशिश होगी कि वह प्लान्स को महंगा करके कुछ प्रॉफिट कमा सके। वहीं, जियो की जहां तक बात है, तो इसके बारे में भी माना जा रहा है कि Airtel और वोडा के बाद इसके प्लान्स की कीमतों में भी थोड़ी बढ़ोतरी दिखे।

यह भी पढ़ें – ऐसे ही कामयाब नहीं हुए Kartik Aaryan, पैसे बचाने के लिए कभी करते थे ये काम 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है