Home India नई एडवाइज़री, भारतीयों के पास Ukraine छोड़ने के लिए कुछ ही घंटों...

नई एडवाइज़री, भारतीयों के पास Ukraine छोड़ने के लिए कुछ ही घंटों का वक़्त 

0

Ukraine में इस वक़्त जो हालात हैं उसे देखते हुए यही लगता है कि पल भर में किसकी ज़िंदगी ख़त्म हो जाएगी ये कोई नहीं बता सकता है। इस वक़्त Ukraine में रह रहे लोगों को हर पल मौत सामने खड़ी नज़र आ रही है। Ukraine के ख़राब हो रहे हालात को देखते हुए कीव स्थित भारतीय एंबेसी ने नई एडवाइज़री जारी की है।

ताज़ा एडवाइज़री में एंबेसी ने कहा है कि छात्रों सहित सभी भारतीय नागरिकों को आज तत्काल कीव छोड़ने की सलाह दी जाती है। एंबेसी ने कहा है कि उपलब्ध ट्रेनों द्वारा या उपलब्ध किसी अन्य माध्यम से कीव को तत्काल छोड़ दें। भारतीय दूतावास ने भी लोगों से कहा है कि जैसे भी हो, वे लोग कीव शहर से बाहर निकल जाएं। बता दें कि भारत ने युद्धग्रस्त Ukraine से अपने नागरिकों जिनमें अधिकांश छात्र हैं, को निकालने के लिए ‘ऑपरेशन गंगा’ अभियान चलाया हुआ है।

PM Modi ने मंगलवार(1 मार्च) को भारतीयों को निकालने के लिए चलाए जा रहे ‘ऑपरेशन गंगा’ में वायुसेना को भी जुड़ने का आदेश दिया। वायु सेना के हवाई जहाज़ों के जुड़ने से भारतीयों के लौटने की प्रक्रिया गति पकड़ेगी और उनकी संख्या में भी वृद्धि होगी। इसके साथ ही भारत से भेजी जा रही राहत सामग्री भी और तेजी से पहुंचेगी। भारतीय वायु सेना के कई C-17 विमान आज ऑपरेशन गंगा के तहत उड़ान शुरू कर सकते हैं। केंद्र सरकार ने Ukraine में फंसे छात्रों समेत भारतीयों को बाहर निकालने की प्रक्रिया में समन्वय के लिए चार मंत्रियों को युद्धग्रस्त देश के पड़ोसी देशों मे भेजने का सोमवार(28 फरवरी) को फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें – Russia Ukraine Tension: पल भर में रूस की सेना ने तबाह किया दुनिया का सबसे बड़ा Viman

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version