Coronavirus का ख़तरा पहले भी था और अब भी बरक़रार है लेकिन बाकी काम भी तो करना ज़रूरी है। नौकरी करने वाले नौकरी करने जा रहे हैं, पढ़ने वाले पढ़ने जा रहे हैं लेकिन इन सबके बीच बुरी ख़बर ये है कि Coronavirus और ज़्यादा तेज़ी से बढ़ रहा है। आपके बच्चे भी अगर DU के सेंट स्टीफंस College में पढ़ते हैं तो ये ख़बर आपके लिए जानना बेहद ज़रूरी है। Delhi University के सेंट स्टीफंस कॉलेज में 13 छात्र Coronavirus से संक्रमित पाए जाने हड़कंप मच गया है।

College Administration (कॉलेज प्रशासन) ने ऐहतियात के तौर पर अब कड़े Covid-19 Protocol को लागू किया है और अपने फैकल्टी मेम्बर्स से कहा है कि जब तक स्थिति बेहतर नहीं हो जाती तब तक कॉलेज में आने से बचें। कॉलेज ने यह भी कहा कि जब तक मंजूरी प्रिंसिपल द्वारा नहीं दी जाती है कोई भी College के अंदर नहीं प्रवेश करेगा। हालांकि Security counter पर उचित प्रक्रिया पूरी करने के बाद जरूरी और नियमित काम करने वालों को इसकी इजाजत होगी।

Delhi में शुक्रवार को Covid -19 के करीब 3,600 नए मामले सामने आने के साथ ही 14 और मरीजों की मौत हो गई। दिल्ली में शुक्रवार को सकारात्मकता दर 4.11% पहुंच गई। Delhi सरकार ने कहा है कि Delhi में संक्रमण की चौथी लहर चल रही है।

IPL 2021 के मैचों पर मंडराया Coronavirus का ख़तरा, कई स्टाफ मेंबर निकले कोरोना पॉजिटिव

St. Stephen’s College के कुछ सदस्यों को संदेह है कि हाल ही में छात्रों का एक ग्रुप जिसमें हॉस्टल में रहने वाले कुछ छात्र भी शामिल थे, डलहौजी ट्रिप पर गया था। इसके बाद लौटने पर उनमें से कुछ छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। College के एक सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि हॉस्टल के लगभग दो दर्जन छात्र 31 मार्च को हॉस्टल में यात्रा से लौटे और उनमें Corona लक्षण दिखने के बाद उनका टेस्ट किया गया।

College के प्रिंसिपल जॉन के. वर्गीज ने बताया कि शुक्रवार सुबह को 13 छात्र Covid-19 से संक्रमित पाए गए हैं। डीन ऑफिस ने Covid Protocol के अनुसार अब सभी छात्रों के लिए Isolation और Social Distancing सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक और कड़े उपाय किए हैं। इसके साथ ही वर्गीज ने आगे बताया कि कॉलेज में आने के लिए निर्धारित फैकल्टी को जब तक स्थिति में सुधार की कोई सूचना नहीं दी जाती है, तब तक उनके कॉलेज आने को स्थगित किया जा सकता है। घबराने की कोई बात नहीं है और कृपया स्थिति में सुधार और आगे की जानकारी का इंतजार करें।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है