देश का नाम ऊंचा करने वाले खिलाड़ियों को सिर्फ सम्मान ही नहीं बल्कि Yogi सरकार अब मालामाल भी करने की योजना बना रही है। प्रदेश से 10 खिलाड़ी विभिन्न स्पधार्ओं में भाग लेने के लिए टोक्यो जा रहे हैं जिनका प्रदर्शन तय करेगा की वो देश का कितना नाम रौशन करेंगे।

‘खूब खेलो-खूब बढ़ो’ मिशन को लेकर UP में खिलाड़ियों को Yogi सरकार बहुत मदद दे रही है। खेल में निखार लाने के लिए खिलाड़ियों के बेहतर प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है। प्रशिक्षण देने वाले विशेषज्ञ कोच नियुक्त किए गए हैं। छात्रावासों में खिलाड़ियों की सहूलियत बढ़ाने के साथ-साथ नए स्टेडियम का निमार्ण भी तेजी से कराया है। गौरतलब है कि अपने कार्यकाल में Yogi सरकार ने 19 जिलों में 16 खेलों के प्रशिक्षण के लिए 44 हॉस्टल बनवाए हैं। खेल किट के लिए धनराशि को 1000 से बढ़ाकर 2500 रुपये किया गया है।

Tokyo Olympics में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को Yogi सरकार सम्मान देने के साथ मालामाल करेगी। खेलों को बढ़ावा देने के मकसद से Yogi सरकार ओलंपिक गेम्स में भाग लेने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को 10 लाख रुपये देगी। एकल और टीम खेलों में पदक लेकर लौटने वाले खिलाड़ियों का भी उत्साह बढ़ाएगी। बता दें कि Yogi सरकार ओलंपिक खेलों में होने वाले एकल खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को 6 करोड़ रुपये, सिल्वर मेडल पाने वालों खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपये और कांस्य पदक लाने वाले खिलाड़ियों को 2 करोड़ रुपये देगी। वहीं, ओलंपिक में टीम खेलों में गोल्ड मेडर जीतकर लाने वाले खिलाड़ी को 3 करोड़ रुपये, सिल्वर लाने पर 2 करोड़ रुपये और कांस्य लाने पर 1 करोड़ रुपये देने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें: कांवड़ यात्रा में नहीं होगी लापरवाही, Covid प्रोटोकाल का करना होगा पालन

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है