लाख कोशिशों के बाद भी हालात नहीं सुधर रहे हैं। Coronavirus की रफ़्तार रोकने के लिए अब UP में Night Curfew के साथ साथ Weekend Lockdown का ऐलान कर दिया गया है। इन सब के साथ साथ अब Yogi सरकार और सख़्त हो गई है। अगर कोई व्यक्ति Public Place या घर के बाहर चेहरे पर मास्क, गमछा, रूमाल, दुपट्टा, स्कार्फ पहने हुए नहीं मिलेगा तो पुलिस-प्रशासन के कार्मिकों द्वारा उस व्यक्ति के पहली बार पकड़े जाने पर 1 हजार और अगली बार पकड़े जाने पर 10 हजार रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

किसी व्यक्ति के Public Place पर या घर के बाहर थूकने पर 500 रूपये के जुर्माने से दण्डित किया जाएगा। इस बारे में मंगलवार को अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद की ओर से एक अधिसूचना जारी की गयी है। Corona के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए यह दण्डात्मक प्रावधान UP महामारी Covid -19 (आठवां संशोधन) नियमावली 2020 के तहत किए गए हैं।

CM Yogi Corona संक्रमण को काबू में करने के लिए प्रदेश में Weekend Lockdown की घोषणा कर चुकी है। सरकार के आदेश के मुताबिक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर प्रदेश में शनिवार और रविवार को सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। वहीं इसके अतिरिक्त जिन जिलों में 500 से अधिक Active Case हैं, वहां हर दिन रात्रि 08 बजे से अगले दिन प्रातः 07 बजे तक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। इस नियम को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए। UP सरकार ने अपने निर्देश में अपील की है कि जहां तक जरूरी हो, घर से बाहर न निकलें। पर्व और त्योहार घर पर ही मनाएं, निकलें तो Mask जरूर लगाएं।

यह भी पढ़ें:Delhi की ही तरह अब UP में भी लगा Weekend lockdown

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है