Corona के ख़तरे को देखते हुए CBSE की 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। CM Yogi Adityanath ने ट्वीट कर CBSE की परीक्षाएं रद्द करने के लिए अभिभावकों व विद्यार्थियों की ओर से प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा है कि Corona संक्रमण के कारण CBSE की परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय देश भर के छात्रों के स्वास्थ्य सुरक्षा की दिशा में बढ़ाया गया महत्वपूर्ण कदम है। इससे उम्मीद लगाई जा रही है कि UP Board की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं भी रद्द हो सकती हैं।

CBSE के बाद CISCE ने भी 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी है। UP Board की इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए अब विद्यार्थियों की निगाहें मुख्यमंत्री पर हैं। CBSE की 12वीं की परीक्षा में लगभग 14 लाख बच्चे बैठने वाले थे जबकि UP Board के इंटरमीडिएट 2021 की परीक्षा में 26,09,501 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। बोर्ड परीक्षाओं पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री लेंगे।

उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने PM Modi के प्रति आभार जताते हुए कहा है कि CM Yogi के साथ बैठक के बाद UP Board की इंटरमीडिएट परीक्षा पर फैसला लिया जाएगा। बच्चे देश का भविष्य होते हैं और प्रधानमंत्री के लिए हमेशा ही बच्चों का स्वास्थ्य व भविष्य प्राथमिकता पर रहा है और उन्होंने परीक्षा को रद्द कर देश भविष्य को सुरक्षित किया है।

यह भी पढ़ें: CBSE 12 Board Exam: PM Modi ने किया छात्रों के हित में ये बड़ा फैसला

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है