कई दिनों से चल रही अटकलों के बीच कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री B.S. Yediyurappa ने सोमवार को अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। वह शाम 4 बजे राज्‍यपाल से मुलाकात करेंगे।

Yediyurappa ने अपने इस्‍तीफे की जानकारी उनकी सरकार को 26 जुलाई को दो साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में दी है। लंबे समय से चल रहे कर्नाटक के नाटक पर विराम लगाते हुए B.S. Yediyurappa  ने सोमवार को मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि आज ही Yediyurappa की सरकार बने दो साल पूरे हुए हैं। इस दौरान वह रो पड़े और कहा कि उन्होंने हमेशा अग्निपरीक्षा दी है। सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर Yediyurappa विधानसभा में भाषण दे रहे थे। Yediyurappa ने इस दौरान कहा कि उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। वह आज दोपहर के समय राज्यपाल से मिलेंगे।

Yediyurappa के इस्तीफे को लेकर बीते दो महीनों से लगातार कयास लग रहे थे, लेकिन उनकी ओर से कई बार इसे खारिज किया जा चुका था। हालांकि पिछले सप्ताह उन्होंने कहा था कि वीकेंड तक कोई बड़ा संदेश हाईकमान की ओर से आ सकता है। इससे यह माना जा रहा था कि सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर Yediyurappa को कर्नाटक की कुर्सी खाली करने का संदेश मिल सकता है।

  1. S. Yediyurappa ने पुराने दिन याद करते हुए भावुक अंदाज में कहा, ‘जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने मुझे केंद्र में मंत्री बनने को कहा था लेकिन मैंने कर्नाटक में रहना चुना।’ बता दें कि Yediyurappa ने रविवार को ही यह संकेत दे दिया था कि उन्हें मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ेगा। उन्होंने कहा था कि रविवार या फिर सोमवार तक यह फैसला हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: मुश्किल होने जा रही है देश की Economy, जल्द प्राथमिकताएं दुरुस्त करे भारत

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है