BJP ने अहमदाबाद AMC के आगामी चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की सूची की जारी

अगर कोई देश का PM बन जाए तो उसे और उसके परिवारवालों को हर तरह की सुविधा मिलती होगी ऐसा हर आम इंसान सोचता है लेकिन हक़ीक़त क्या है ये सब नहीं जानते हैं। सोनल मोदी को PM Modi की भतीजी होना भारी पड़ गया जब उन्हें नगर निकाय चुनाव के लिए BJP का टिकट नहीं मिला।

PM Narendra Modi की भतीजी सोनल मोदी अहमदाबाद नगर निकाय चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी का टिकट पाने में नाकाम रहीं। दरअसल, BJP ने Ahmedabad Municipal Corporation (एएमसी) के आगामी चुनाव के लिए गुरुवार अपने उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी, लेकिन इसमें सोनल मोदी का नाम नहीं है।

सोनल मोदी का नाम नहीं होने पर BJP ने उम्मीदवारों के लिए नये नियमों का हवाला दिया है। दरअसल, सोनल मोदी ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा था कि उन्होंने एएमसी के बोदकदेव वार्ड से चुनाव लड़ने के लिये BJP से टिकट मांगा है। सोनल मोदी, PM Narendra Modi के भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी हैं, जो शहर में राशन दुकान चलाते हैं और गुजरात उचित दर दुकान संघ के अध्यक्ष भी हैं। गौरतलब है कि गुजरात BJP ने हाल ही में घोषणा की थी कि पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को आगामी चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा। हालांकि, सोनल मोदी ने दावा किया था कि उन्होंने प्रधानमंत्री की भतीजी होने के नाते नहीं, बल्कि BJP कार्यकर्ता की हैसियत से टिकट मांगा था।

Gujarat के राजकोट, Ahmedabad, Vadodara, Surat, Bhavnagar और Jamnagar समेत कुल छह नगर निगमों के चुनाव के लिये 21 फरवरी को मतदान होगा, जबकि 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिये 28 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। बता दें कि BJP की ओर से गुरुवार देर शाम जारी की गई सूची में बोदकदेव या किसी अन्य वार्ड से सोनल को उम्मीदवार नहीं बनाया गया। BJP की राज्य इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल से जब सोनल मोदी को टिकट नहीं दिये जाने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि नियम सबके लिये बराबर हैं।

यह भी पढ़ें: BJP के साथ जाने की हैं संभावना कई बडे़ नेताओं का दिल्ली दौरा

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है