रोज़ Delhi Metro से सफर करने वाले लोगों के लिए ये जानना बहुत ज़रूरी है कि Holi के दिन रोज़ की तरह Delhi Metro नहीं चलेगी। इसलिए घर से निकलते वक़्त थोड़ा ध्यान दें और दोपहर के बाद ही घर से निकलें।

अगर आप Delhi Metro से सफर करते हैं तो सावधान हो जाएं, होली के दिन Delhi Metro की Airport Express Line समेत सभी लाइनों पर दोपहर तक Metro train की सेवाएं बंद रहेंगी। Delhi Metro Rail Corporation (DMRC) के मुताबिक, 29 March को Holi के त्योहार के दिन Delhi Metro की Airport Express Line समेत सभी लाइनों पर दोपहर 2:30 बजे तक Metro की सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी।

जानें किस मामले में Virat Kholi ने छोड़ा ग्रीम स्मिथ को पीछे

दोपहर 2:30 बजे के बाद सभी लाइनों पर पूर्व की तरह Metro Trains का परिचालन शुरू हो जाएगा। रंगों के त्योहार Holi पर Metro में स्वच्छता और सुरक्षा को देखते हुए DMRC की तरफ से हर साल यह व्यवस्था की जाती है। इसके अतिरिक्त, Metro Feeder Service दोपहर तक संचालित नहीं होंगी। दोपहर 2 बजे के बाद यह भी आम दिनों की तरह सामान्य रूप से संचालित होगी।

Holi के मद्देनजर Delhi Traffic Police ने दोपहिया वाहन सवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के व्यापक इंतजाम किए हैं और Traffic Rules का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अहम चौराहों पर विशेष टीमें तैनात करने की योजना बनाई है। Traffic Police ने लोगों से नियमों को न तोड़ने की अपील की है और आग्रह किया है कि वे सरकार के Guidelines का पालन करें एवं Public Places पर Holi नहीं मनाएं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है