देश दुनिया में Coronavirus का ख़तरा इतना ज़्यादा बढ़ गया है कि हालात सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden के नए सर्जन जनरल भारतीय-अमेरिकी विवेक मुर्ति ने कहा कि उनकी प्राथमिकता Coronavirus को खत्म करना है। सर्जन जनरल चुने जाने के बाद विवेक मूर्ति ने ट्वीट कर कहा, सर्जन जनरल के रूप में एक बार फिर सेवा करने के लिए सीनेट द्वारा पुष्टि किए जाने के लिए मैं बेहद आभारी हूं। हमने पिछले एक वर्ष में एक देश के रूप में बड़ी कठिनाइयों का सामना किया है। मैं हमारे देश को शानदार और हमारे बच्चों के बेहतर भविष्य को बनाने में मदद करने के लिए आपके साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं।

अमेरिकी सीनेट ने मंगलवार(23 मार्च) को वोटिंग से विवेक मुर्ति को सर्जन जनरल चुना। विवेक मूर्ति के समर्थन में 57 अमेरिकी सीनेटर्स ने वोट किया, जबकि 43 सीनेटर्स ने उनके नाम पर संतुष्टि नहीं जताई। इस तरह बहुमत के साथ भारतीय-अमेरिकी मूर्ति को Joe Biden का सर्जन जनरल नियुक्त किया गया। डॉ मूर्ति ने Former US President Barack Obama के कार्यकाल के दौरान सर्जन जनरल के रूप में काम किया था लेकिन 2017 में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें पद से हटा दिया था।

Vivek Murti के परिवार के कुछ लोग भी Coronavirus से संक्रमित हुए थे। मूर्ति ने सीनेटर्स के समक्ष कहा कि वह आम लोगों को स्पष्ट, विज्ञान-आधारित मार्गदर्शन बताकर लोगों और परिवारों की रक्षा करने में मदद करना चाहते हैं। अमेरिकी लोगों को मास्क पहनने से जैसे सुरक्षात्मक उपायों के लिए राजी करना उनके लिए एक कठिन चुनौती होने वाली है। इससे पहले, मूर्ति ने Joe Biden के कोरोनावायरस सलाहकार बोर्ड के सह-अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। कहा जाता है कि मूर्ति राष्ट्रपति के काफी करीबी हैं।

यह भी पढ़ें: जानिए, राबड़ी देवी ने किसे कहा ‘धृतराष्ट्र’ ?

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है