लम्बे वक़्त के lockdown के बाद अब लोग बाहर निकलने लगे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने वीकेंड के कर्फ्यू के दौरान भी पूजा स्थलों को खुला रखने की अनुमति देने का फैसला किया है। हालांकि, किसी भी समय धार्मिक स्थलों के अंदर पांच से ज्यादा भक्त उपस्थित नहीं हो सकते हैं। इससे पहले, Yogi सरकार ने धार्मिक स्थलों को केवल सोमवार से शुक्रवार तक काम करने की अनुमति दी थी।

Corona की दूसरी लहर का असर कम होने के साथ Yogi सरकार भी अब राहत प्रदान करने लगी है। 75 जिलों में आंशिक कर्फ्यू हटाने के बाद अब नाइट कर्फ्यू में थोड़ी और ढील दी गई है। इसके अलावा कुछ बंदिशों के साथ रेस्टोरेंट, पार्क और स्ट्रीट फूड की दुकानों को भी खोलने की अनुमति दे दी है।

एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, ऐसे स्थानों के परिसर के क्षेत्र के आधार पर, अधिकतम 50 व्यक्तियों को अंदर जाने की अनुमति थी। प्रवक्ता ने कहा कि सप्ताहांत में औद्योगिक इकाइयों को भी काम करने की अनुमति दी जाएगी। “सरकार ने जहां सोमवार से ज्यादातर जगहों को खोल दिया है, वहीं सप्ताहांत पर कर्फ्यू लगाया जाएगा जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोविड संक्रमण की दर कम रहे।

हालांकि, इन दो दिनों के दौरान धार्मिक स्थलों और औद्योगिक इकाइयों को खोलने की अनुमति दी जाएगी। पुलिस को चाहिए कि विनम्र और सहानुभूतिपूर्ण रहें। यह भी सुनिश्चित करें कि किसी भी स्थान पर अनावश्यक भीड़ न हो।”

यह भी पढ़ें: Covaxin को न समझें बेकार, जल्द ही WHO इमर्जेंसी यूज लिस्टिंग में कर सकता है शामिल

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है