मौसम के बदलने की वजह से लोग बीमार पड़ रहे हैं। एक तरफ Corona का ख़तरा बना हुआ है तो वहीं बदलते मौसम ने लोगों को बुख़ार, सर्दी खांसी की  समस्या में  उलझा दिया है। देश के अधिकांश हिस्‍सों में गर्मी का कहर शुरू हो चुका है। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्‍तर में पहाड़ी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश और बर्फबारी का सिलसिला बना हुआ है। इसके चलते Delhi समेत पूरे NCR मौसम एक बार फिर करवट लेने जा रहा है।

सोमवार की सुबह Delhi- NCR के अधिकांश हिस्सों में अंधेरा छा गया। Weather Department का अनुमान है कि आज Delhi- NCR में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिलेगी। बता दें कि Delhi प्रादेशिक मौसम विज्ञान की तरफ से जारी पूर्वानुमान पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से Monday से  Wednesdayतक बारिश का अनुमान है। जिसके तहत सोमवार व मंगलवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। साथ ही 30 से 50 किमी प्रतिघंटे की गति से बारिश होने के आसार हैं। वहीं Wednesday को आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश हो सकती है।

Weather Department की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार रविवार को Delhi का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री दर्ज किया गया है। जो सामान्य Maximum Temperature सामान्य से 4 डिग्री अधिक है, लेकिन मौसम में बदलाव के साथ ही Delhi के Maximum Temperature में भी गिरावट दर्ज की जा सकेगी। जिसके तहत Delhi का अधिकतम तापमान 3 डिग्री से अधिक की गिरावट के साथ गुरुवार तक 32 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है। हालांकि इसके बाद एक बार फिर Maximum Temperature में धीरे -धीरे बढ़ोतरी होगी।

यह भी पढ़ें: MP के CM शिवराज Lockdown छोड़कर अन्य सभी उपाय करने का बना रहे प्लान

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है