वीवीएस लक्ष्मण ने कहा भारतीय टीम के अच्छा प्रदर्शन करने का कारण घरेलू क्रिकेट का मजबूत होना है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली से पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने एक खास फरमाइश की हैं, दरअसल वीवीएस ने अध्यक्ष गांगुली से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को पुनर्जीवित करने का अनुरोध किया हैं। ताकि भारतीय टीम की बेंच की स्ट्रेंथ मजबूत बनी रहे।

Image result for वीवीएस लक्ष्मण ने कहा भारतीय टीम के अच्छा प्रदर्शन करने का कारण घरेलू क्रिकेट का मजबूत होना है।

बता दें कि शुक्रवार को बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में गांगुली के लिए एक सम्मान समारोह आयोजित किया था। समारोह में लक्ष्मण और गांगुली के पहले रह चुके कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन भी विशेष अतिथि के रुप में शामिल थे। दादा गांगुली की कप्तानी में लंबे समय तक खेल चुके वीवीएस लक्ष्मण ने उनसे एक खास अनुरोध भी किया। लक्ष्मण ने मंच पर गांगुली और अजहर की मौजूदगी में कहा यदि आप मुझसे एक बात के बारे में पूछें, तो वह यह होगा कि सौरव एनसीए को कैसे बेहतर कर सकते हैं। इस भारतीय टीम की मजबूती उसकी बेंच स्ट्रेंथ है। आप इस दक्षिण अफ्रीका की टीम को देखें, मैंने दक्षिण अफ्रीका की इतनी खस्ताहाल टीम कभी नहीं देखी।

Image result for राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ganguly and vvs lakshman\

ऐसा इसलिए है क्योंकि उनकी घरेलू क्रिकेट मजबूत नहीं है। भारतीय टीम के अच्छा प्रदर्शन करने का कारण घरेलू क्रिकेट का मजबूत होना है। ‘उन्होंने कहा, ‘एनसीए के माध्यम से आप लंबे समय तक भविष्य के चैम्पियन बना सकते हैं। जब भी रोटेशन की आवश्यकता होगी तो आप आकर स्थापित खिलाड़ियों को बदल सकते हैं। साथ ही लक्ष्मण ने सौरव गांगुली को ‘वेरी-वेरी स्पेशल’ भी बताया।

वहीं इस मौके पर अजहर ने कहा, ‘एक कप्तान और खिलाड़ी के रूप में गांगुली ने जो कुछ भी हासिल किया है, मैं चाहता हूं कि वह बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में भी उसे हासिल करें। उन्होंने कई कठिन और साहसिक निर्णय लिये हैं। मैं चाहता हूं कि उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर जो हासिल किया है, उससे कहीं ज्यादा सफलता हासिल करें और खेल को नई ऊंचाइयों तक ले जाएं। ‘