बिहार के किशनगंज जिले में कोरोना वायरस संक्रमण को जड़ से खत्म करने के लिए 18 से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण PHC, CHC, अनुमंडलीय, अस्पताल समेत Health Department द्वारा चयनित अन्य स्वास्थ्य संस्थानों में संचालित Vaccination Centers पर युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। वैक्सीनेशन की गति देने में स्वास्थ्य विभाग हर आवश्यक पहल कर रहा है, जिसमें टीका अभियान के द्वारा घर-घर जाकर टीकाकरण किया जा रहा है ।
बीते दिन जिले में कुल 1 हजार 4 सौ 75 लोगों को Corona Virus संक्रमण के टीके लगाए गए। सबसे खास बात यह रही कि Sadar Hospital केंद्र पर मरीजों, फ्रंटलाइन वर्कर व Health Workers के अलावा लाभुकों को कोविड-19 संक्रमण टीके का बूस्टर डोज भी दिया गया।
45 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए Vaccination Registration की प्रक्रिया आसान हो जाने से लोग टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। सभी सरकारी संस्थान और टिका अभियान में सिर्फ आधार कार्ड लेकर आने वाले लाभुकों को भी कोविड-19 का टीका लगाया जा रहा है।
Kishanganj में 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण लक्ष्य 7 लाख 01 हजार 2 सौ 10 के हिसाब से कुल 4 हजार 4 सौ 15 लोगों का कोविड-19 टीकाकरण हो पाया है, जिससे 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के कोविड टीकाकरण में किशनगंज सूबे 11 वे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें: आपके घर में भी टिंडे की सब्जी देखकर सब मुंह बनाते हैं तो उन्हें खिलाएं Tinda Masala Curry

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है