चुनाव का वक़्त हो ऐसे में शराब का ज़िक्र न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। UP Panchayat Chunav के शोर के बीच होली में जमकर जाम छलके। वोटरों को लुभाने के लिए ऐसी व्यवस्था की गई मानों गांवों में मयखाने खुल गए हो। होली पर शराब बंदी के बावजूद जमकर देशी लाइसेंसी व कच्ची अपमिश्रित शराब की बिक्री हुई। न ही पुलिस न ही आबकारी महकमे का नियंत्रण दिखा।

Holi के दिन गांवों के वोटरों को लुभाने के लिए जबरदस्त व्यवस्था की गई थी। प्रधान प्रत्याशियों के द्वारा दारू की कोई कमी न हो इसके लिए विशेष आदमी सेट किए गए थे। DJ की धुन के बीच जाम ऐसी व्यवस्था थी जैसे गांवों में बार खुल गए हो।

JKSSB Recruitment 2021: पटवारी और जूनियर असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर निकाली भर्तियां

दिखावे के तौर पर जिले के चार थानों की पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर देसी लाइसेंसी व कच्ची शराब बरामद की। गिरफ्तार लोगों पर आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। बता दें कि रिसिया थाने की टीम ने रविवार को रंग खेलने के दौरान सूचना के आधार पर कमलाजोत गांव में बंद लाइसेंसी देशी शराब की दुकान के बगल में दबिश दी। वहां दो व्यक्तियों की ओर से देशी लाइसेंसी शराब बेची जा रही थी। दबिश पड़ते ही दोनों लोगों ने भागने की कोशिश की। एक को पुलिस ने पकड़ा। जिसकी पहचान डिहवा निवासी रंजीत सिंह के रूप में हुई। मौके से 276 अदद 200 ml के झूम ब्रांड शीशी, 61 अदद झूम 200 ml प्लास्टिक शीशी, 3740 रुपया बरामद हुआ। बौंड़ी थाने में तैनात उपनिरीक्षक दिनेश त्रिपाठी, Head Constable अजय यादव, सिपाही भीष्म यादव, होमगार्ड द्वारिका प्रसाद ने 90 शीशी देशी लाइसेंसी शराब झूम बरामद की। दो लोगों की गिरफ्तारी की गई। जिनकी पहचान भौंरी निवासी सोमवारी गौड़िया, पवन गुप्ता के रूप में हुई।

दरगाह थाने में तैनात उपनिरीक्षक पंकज यादव, Head Constable दया शंकर, सिपाही दयाराम ने Overbridge के नीचे देशी शराब की दूकान के पास से लाइसेंसी शराब बेच रहे रामगांव थाने के टेढ़िया मत्था निवासी मनोज सिंह को धरा गया। पयागपुर थाने में तैनात सिपाही सिद्धार्थ यादव, प्रवीण कनौजिया ने शराब बेच रहे कोट बाजार निवासी दिलीप, सिपाही प्रशांत कुमार. विमल कुमार यादव ने हुजूरपुर थाने के वनपुरवा निवासी भुल्लन को गिरफ्तार किया। SP सुजाता सिंह ने बताया कि आरोपियों पर आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है