वक़्त के साथ साथ लोगों की सोच और पसंद भी बदल गई हैं शायद इसलिए ही अब नेता भी जनता को सोशल मीडिया के माध्यम से लुभाने की कोशिश में लगे हैं। यूपी पंचायत चुनाव के लिए दावेदार अपने समर्थकों के साथ गांव-गांव घूमकर वोटरों से वोट मांग रहे हैं तो वहीं Social Media पर भी वादों की भरमार है।

Social Media पर नए-नए तरीकों से वोटरों को लुभाया जा रहा है। गीतों की वीडियो भी अपलोड किए जा रहे हैं। बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बजने के बाद नामांकन पत्र की प्रक्रिया चल रही है। 13 व 15 अप्रैल को नामाकंन पत्र दाखिल किए जाएंगे। 16 व 17 अप्रैल को नामाकंन पत्रों की जांच की जाएगी। 18 अप्रैल को नाम वापसी के बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। 26 अप्रैल को मतदान होगा और 2 मई को मतगणना होगी।

चुनावी समर में जिला पचांयत के संभावित उम्मीदवार गांव-गांव घूमकर वोटरों से अपने पक्ष में मतदान की अपील कर रहे हैं। प्रधान पद के लिए संभावित उम्मीदवार वोटरों के मकान, शौचालय, पानी की टंकी से लेकर गांव के सभी समस्या दूर करने का वादा कर रहे हैं। चुनाव में युवाओं की भागीदारी बढ़ी है तो वोट मांगने का ट्रेंड भी बदल गया है। होर्डिंग्स, बिल्ले की जगह सोशल मीडिया का सहारा है। प्रत्याशी अपने गानों पर बनी वीडियो Social Media पर अपलोड कर वोट मांग रहे हैं। इनमें थोड़ी सी लिफ्ट करा दे के अलावा अन्य कई गाने छाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें: UP में लगने जा रहा है ‘लॉकडाउन’! जानें CM Yogi का फैसला

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है