एक तरफ जहां Coronavirus अपनी रफ़्तार तेज़ कर रहा है इसी बीच UP Panchayat Chunavमें मतदान शुरू हो चुका है। पंचायत चुनाव के पहले चरण में आज प्रदेश के 18 जिलों में मतदान हो रहे हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ जो शाम 6 बजे तक चलेगा। शाम 6 बजे तक मतदान केंद्र में जितने भी लोग लाइन में लगे होंगे उन्हें वोट डालने का मौका मिलेगा।

पहले चरण में जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत वार्ड सदस्य के 2.21 लाख से अधिक पदों के लिए 3.33 लाख से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं। पहले चरण में आज अयोध्या, आगरा, कानपुर, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, प्रयागराज, बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, सहारनपुर, हरदोई और हाथरस जिलों में मतदान हो रहे हैं।

हरदोई में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हुआ। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लंबी लाइनें लग गईं। भीड़ अधिक होने से कोरोना से बचाव की गाइड लाइन ध्वस्त हो गईं। जिलाधिकारी अविनाश कुमार व पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने मतदान केंद्रों का भ्रमण कर सुरक्षा के इंतजाम परखे। कंट्रोल रूम के आंकड़ों के अनुसार सुबह 9 बजे तक 11 फीसदी वोट पड़ चुके हैं।

आगरा में भी कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है और मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह है। जनपद में 51 जिला पंचायत सदस्यों समेत 2410 पदों के लिए मतदान हो रहे हैं। इन पदों पर 10837 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतदाता करेंगे। बहरहाल, आगरा में सुबह नौ बजे तक नौ फीसदी मतदान हो चुके हैं। वहीं बरेली की 1193 ग्राम पंचायतों के 3870 बूथों पर सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया। जिला पंचायत सदस्य बीडीसी ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य चुनने के लिए गांव के मतदाताओं में जबरदस्त जोश दिखाई दे रहा है। पोलिंग बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें लग गई हैं।

रामपुर में सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र में फर्जी मतदान को लेकर हंगामा हुआ। एक पक्ष के प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने कुछ महिलाओं को रोक लिया और फर्जी मतदान करने का आरोप लगाया। बाद में जांच-पड़ताल कर छोड़ दिया गया।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है