माफिया Mukhtar Ansari को लेकर UP सरकार ने जारी किया अब तक कार्यवाही का डाटा

बाहुबली विधायक Mukhtar Ansari को पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा मंडल जेल लाने के लिए पुलिस की विशेष टीम, मेडिकल टीम के साथ प्रिजन वैन लेकर सोमवार सुबह Police Line से रवाना हो गई थी। रविवार रात करीब 11 बजे Mukhtar को पंजाब से लाने की तैयारियों को लेकर गूगल मीट हुई थी। इसमें ADG Prem Prakash, IG K Satyanarayana, DM और SP बांदा शामिल हुए। इन सबके बीच माफिया डॉन(Mafia Don) Mukhtar Ansari को लेकर UP सरकार ने अब तक की कार्यवाही का डाटा जारी किया है।

जारी डाटा के अनुसार Mukhtar Ansari पर Uttar Pradesh में 52 मुकदमे दर्ज हैं। साथ ही 15 विचाराधीन मुकदमों में Mukhtar Ansari को जल्द सजा दी जाए जाने का प्रयास है। वहीं, Mukhtar Ansari के बिहार के Shahabuddin Gang से भी संपर्क किया है। Uttar Pradesh के द्वारा Mukhtar Ansari पर कार्यवाही के डाटा के अनुसार, Mukhtar Ansari और उसके Gang की 192 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियों के जब्तीकरण और ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई है। डाटा में बताया गया है कि Mukhtar Gang की अवैध और बेनामी संपत्तियों का चिन्हीकरण लगातार जारी है।

प्रदेश सरकार ने डाटा के जरिए बताया कि Mukhtar Gang के अब तक 96 अभियुक्त गिरफ्तार किए जा चुके। 75 गुर्गों पर गैंगेस्टर की कार्यवाही UP Police ने की है। मुख्तार गैंग के 72 सहयोगियों के शस्त्र लाइसेंसों का निरस्तीकरण किया गया। साथ ही Mukhtar Gang से जुड़े 7 ठेकेदारों पर भी कार्यवाही की गई। Fake Ambulance मामले में Mukhtar Ansari पर बाराबंकी में भी मुकदमा दर्ज हुआ है।

Corona के प्रति लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई करेंगी Yogi…

वहीं, जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने Mukhtar Ansari के यूपी रवानगी को लेकर हंसते हुए कहा कि आपको ज्यादा खुशी उनके घर वापसी की लगती है और जो एंबुलेंस का मुद्दा लगातार हो रहा है वह जेल विभाग का मुद्दा नहीं है क्योंकि जिन पुलिस अधिकारियों ने उस को कोर्ट में पेश किया वह जिम्मेदारी उनकी बनती है कि आखिर वह Ambulance से जुड़ी हुई बातें क्या है सही है या गलत है यह मेरे विभाग से संबंध नहीं रखता।

जेल मंत्री ने कहा कि जब पुलिस पार्टी आएगी तो Mukhtar Ansari को उनके हाथ सौंप दिया जाएगा बाकी रही बात वह कोई ऐसे शक तो नहीं है जिसको हम VIP Treatment दें और 21 तोपों की सलामी दे जैसे ही बाकी Criminal जाते हैं उसी तरह से अंसारी भी जाएगा रंधावा ने बताया कि बंदी से पहले पहले अगर Police Team आ जाती है तो वह Police Team को सौंप दिया जाएगा अन्यथा अगर 6:00 बजे से पहले पुलिस पार्टी आ जाती है तो सौंप दिया जाएगा नहीं तो यह पूरा प्रोसेस कल पर जाएगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है