कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार जैसे-जैसे धीमी पड़ती जा रही है, वैसे-वैसे भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 की अपनी चुनावी रणनीतियों पर तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के उत्तर प्रदेश के विधायकों का Performance Report तैयार करने का निर्णय किया है। वहीं, Assembly Elections में विधायकों के परफॉर्मेंस की रिपोर्ट पर ही विधायक का भविष्य तय होगा।
खबर के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में संगठन के जरिए बूथ लेवल से लेकर प्रदेश में जिला लेवल तक हर विधायक की Performance Report लेगी। विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट केवल संगठन के Feedback पर नहीं बनाई जाएगी बल्कि पार्टी उसके लिए निजी संस्थान की भी मदद लेगी।
भारतीय जनता पार्टी ने तय किया है कि मौजूदा विधयकों की Performance Report को तीन श्रेणियों में रखा जाएगा, ये तीन श्रेणियां हैं अति उत्कृष्ट, अच्छा व Average।
जानकारी के मुताबिक जिन विधायकों की रिपोर्ट Excellent होगी, उनको फिर से पार्टी के तरफ से टिकट दिया जाएगा, साथ ही आगे उन विधायकों को पार्टी के स्तर पर और आने वाले Election में बड़ी भूमिका देगी। जबकि, जिन विधायकों की रिपोर्ट Good श्रेणी में आएगी, भारतीय जनता पार्टी उसे भी बेहतर मानेगी और पार्टी के तरफ से टिकट देने की कोशिश करेगी।
यह भी पढ़ें: 6 June – जानें, किस राशि के जातक आज अपना क़र्ज़ चुकाने में रहेंगे कामयाब

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है