पल भर में क्या हो जाए इसके बारें में कोई नहीं जानता। उत्तर प्रदेश के Barabanki में एक भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जिले के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर डबल डेकर Bus को तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हो गए हैं।

सभी घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। यह हादसा मंगलवार की देर रात करीब डेढ़ बजे हुआ। बताया जा रहा है कि Bus हरियाणा से बिहार जा रही थी। बताया जा रहा है हाईवे पर खड़ी Bus को एक ट्रक ने जोरदार टक्कर मारी। टक्कर इतनी भयानक थी कि 18 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई। इनमें से ज्यादातर बिहार के रहनेवाले बताए जा रहे हैं।

मौके पर मौजूद एक बड़े पुलिस अधिकारी के मुताबिक ये Bus पंजाब में काम करने वाले मजदूरों को लेकर बिहार आ रही थी। मृतकों में ज्यादातर बिहार के सीतामढ़ी और सहरसा जिले के रहने वाले हैं। पुलिस का कहना है कि Bus का एक्सेल टूट गया था। इसको ठीक करने के लिए ड्राइवर ने लोगों को Bus से नीचे उतार दिया था। मृतकों में से कुछ लोग Bus के किनारे खड़े थे जबकि कुछ बस के आगे ही जमीन पर लेटे हुए आराम कर रहे थे। इसी बीच तेज रफ्तार ट्रक ने Bus को भयानक टक्कर मारी। इस हादसे में 19 लोग घायल भी हुए हैं जिनका इलाज चल रहा है।

PM Modi ने बुधवार सुबह ट्वीट किया कि यूपी के Barabanki में हुए सड़क हादसे की खबर से बहुत दुखी हूं। शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अभी सीएम योगी जी से भी बात हुई है। सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है। वहीं, पीएमओ ने जानकारी दी कि PM Modi ने यूपी के बाराबंकी में हुए दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है