Tokyo में खेले जा रहे Olympic खेलों में भारतीय महिला बॉक्सर Lovlina Borgohain (69 किलो) ने भारत के लिए दूसरा मेडल पक्का कर दिया है। Lovlina Borgohain ने अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में चीनी ताइपै की बॉक्सर नियेन चिन चेन को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है।

Indian boxer ने चिन चेन के खिलाफ 4-1 से जीत दर्ज की। Tokyo Olympic में सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने वाली Lovlina पहली इंडियन बॉक्सर हैं। टूर्नामेंट के दूसरे दिन मीराबाई चानू ने Olympic में भारत का खाता खोला था और सिल्वर मेडल पर कब्जा किया था।

Boxing में भारत का मेडल पक्का होता दिख रहा है। 69 किलोग्राम कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत कर Lovlina Borgohain सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इसके बाद Lovlina का कम से कम एक पदक पक्का है। यदि वह सेमीफाइनल जीत कर फाइनल में पहुंचती है तो अपने लिए रजत पदक और भारत के लिए दूसरा पदक पक्का कर लेगी।

बता दें कि 23 साल की Lovlina Borgohain को सभी तीनों राउंड में स्पिलिट प्वाइंट मिले। Lovlina की बहन लीचा और लीमा भी बॉक्सर हैं। 2018 Gold Coast Commonwealth Games  में Lovlina ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इससे पहले उन्होंने इंडिया ओपन में गोल्ड मेडल जीता था, जबकि एशियन चैंपियनशिप में उन्होंने ब्रॉन्ज जीता था। Lovlina Borgohain को अर्जुन पुरस्कार भी मिल चुका है।

यह भी पढ़ें: भारतीय महिलाओं के पोषण पर Lockdown ने डाला नकारात्मक असर, जानें वजह

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है