UAE बुधवार से बांग्लादेश, पाकिस्तान, नेपाल और श्रीलंका से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर लगाएगा प्रतिबंध

0
135

UAE बुधवार से बांग्लादेश, पाकिस्तान, नेपाल और श्रीलंका से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है। यह कदम कोविड-19 महामारी का प्रसार रोकने के लिए उठाया जा रहा है। देश के राष्ट्रीय आपात संकट एवं आपदा प्रबंधन प्राधिकार ने सोमवार को अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी दी है।

UAE ने पिछले महीने भारत से प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। प्राधिकार ने कहा है, ‘चारों देशों के बीच विमान सेवा जारी रहेगी। यूएई से बांग्लादेश, पाकिस्तान, नेपाल और श्रीलंका से यात्रियों को ले जाने की अनुमति रहेगी।’ यूएई ने पिछले महीने भारत से प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।

आपको यह भी बता दें, कि ईरान और सऊदी अरब के बीच चल रही वार्ता की जो खबरें आ रही थी उन पर मुहर लग गई है। पहली बार ईरान के विदेश मंत्रालय ने स्वीकार किया है कि सऊदी अरब से चल रही वार्ता के बाद कई मुद्दों का हल निकल सकता है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खातिबजाद ने कहा है कि फारस की खाड़ी के दोनों देशों के बीच वार्ता से तनाव खत्म होगा। इसके साथ ही क्षेत्रीय स्तर पर कुछ मसलों के हल होने की भी उम्मीद है।

सऊदी अरब और ईरान के 2016 में राजनयिक संबंध खत्म हो गए थे। इसका कारण यमन से लेकर सीरिया तक दोनों का छद्म युद्ध लड़ना था। खाड़ी के अधिकारियों ने बताया कि सऊदी अरब और ईरान में दो चरणों में वार्ता हो चुकी है। इससे पहले दोनों को वार्ता के स्तर पर लाने के लिए इराक ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है